न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया प्लेइंग इलेवन का ऐलान, कोई बदलाव नहीं

ऑस्ट्रेलिया ने अपने प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है
ऑस्ट्रेलिया ने अपने प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है

न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) के खिलाफ क्राइस्टचर्च में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। टीम में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है। पहले टेस्ट मैच में जिस टीम ने जीत हासिल की थी, उसे ही बरकरार रखा गया है।

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला 8 मार्च से क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया ने एक दिन पहले ही अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है।

ओपनर के तौर पर स्टीव स्मिथ और उस्मान ख्वाजा को टीम में जगह मिली है। तीसरे नंबर पर मार्नस लैबुशेन खेलेंगे। वहीं चौथे नंबर पर ऑलराउंडर खिलाड़ी कैमरन ग्रीन खेलते हुए नजर आएंगे। इसके बाद ट्रैविस हेड और मिचेल मार्श बल्लेबाजी के लिए आएंगे। एलेक्स कैरी को विकेटकीपर के तौर पर टीम में जगह मिली है। तेज गेंदबाजों के तौर पर पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हैं। वहीं एकमात्र स्पिनर के रूप में नाथन लियोन को शामिल किया गया है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन

स्टीव स्मिथ, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लैबुशेन, कैमरन ग्रीन, ट्रैविस हेड, मिचेल मार्श, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), मिचेल स्टार्क, नाथन लियोन और जोश हेजलवुड।

आपको बता दें कि वेलिंग्टन में खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 172 रनों से बुरी तरह हरा दिया था। जीत के लिए 369 रनों के टार्गेट का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम अपनी दूसरी पारी में सिर्फ 196 रन बनाकर सिमट गई थी। इस तरह से इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की टीम 1-0 से आगे है। कंगारु टीम चाहेगी कि दूसरे मुकाबले को भी जीतकर सीरीज में क्लीन स्वीप किया जाए। वहीं दूसरी तरफ न्यूजीलैंड की कोशिश यही रहेगी कि इस मुकाबले को जीतकर सीरीज में वापसी की जाए।

Quick Links