Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज़: भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, मिचेल स्टार्क चोट के चलते टीम से बाहर

Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
2.99K   //    07 Feb 2019, 14:07 IST


Enter caption

भारत के साथ 24 फरवरी से शुरु होने वाले आगमी वनडे और टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान हो गया है। तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क चोट की समस्या के कारण टीम से बाहर हो गए हैं। वहीं ऑलराउंडर मिचेल मार्श को भी टीम में जगह नहीं मिली है। तेज गेंदबाज बिली स्टैनलेक और पीटर सिडल को ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किया गया है।

कैनबरा में श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दौरान मिचेल स्टार्क की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था और इसी वजह से वो भारत के खिलाफ सीरीज में नही खेल पायेंगे। स्टार्क पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज से वापसी कर सकते हैं।

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चयनकर्ता ट्रेवर होन्स ने कहा कि दुर्भाग्यवश जांच से पता चला है कि कैनबरा टेस्ट मैच में गेंदबाजी करते हुए मिचेल स्टार्क की पीठ की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था । इसका सीधा मतलब है कि वह भारत दौरे के लिए उपस्थित नहीं रहेंगे। हम स्टार्क की वापसी जल्द ही चाहते हैं। वह मार्च में पकिस्तान के साथ खेले जाने जाने वाली एकदिवसीय श्रृंखला तक वापसी कर लेंगे। यह श्रृंखला संयुक्त अरब अमीरात में होनी है।

वहीं केन रिचर्डसन को ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापस बुलाया गया है। दिग्गज बल्लेबाज शॉन मार्श पने दूसरे बच्चे के जन्म और हैमस्ट्रिंग की चोट की वजह से तीसरे वनडे से टीम के साथ जुड़ेंगे। डार्सी शॉर्ट को मार्श के कवर के रूप में वनडे टीम में शामिल किया गया है। तेज गेंदबाज नाथन कुल्टर नाइल की भी टीम में वापसी हुई है। चोट की वजह से वो हाल ही में खेली गई भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज में नहीं खेल पाए थे। गौरतलब है कि टी20 सीरीज का पहला मैच 24 फरवरी को बैंगलोर में खेला जाएगा।

भारतीय दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की वनडे और टी20 टीम इस प्रकार से है:

आरोन फिंच (कप्तान), पैट कमिंस, एलेक्स केरी, जेसन बेहरनडॉर्फ, नाथन कुल्टर नाइल, पीटर हैंड्सकॉम्ब, उस्मान ख्वाजा, नाथन लॉयन, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, झाइ रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, मार्क रिचर्डसन, मार्कस स्टोइनिस, एश्टन टर्नर, एडम ज़म्पा, डार्सी शॉर्ट (मार्श का विकल्प)

Get Cricket News In Hindi Here.

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...