स्टीव स्मिथ बने ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान, प्रमुख वनडे सीरीज के लिए टीम का हुआ ऐलान

India v Australia - 3rd ODI
स्टीव स्मिथ इस सीरीज में कप्तानी करेंगे

वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket Team) का ऐलान हो गया है। नियमित कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) को इस सीरीज से रेस्ट दिया गया है और उनकी जगह स्टीव स्मिथ (Steve Smith) कप्तानी करेंगे। कमिंस के अलावा जोश हेजलवुड और मिचेल स्टार्क जैसे गेंदबाजों को भी इस सीरीज से ब्रेक दिया गया है। इनकी जगह सीन एबॉट, झाय रिचर्डसन, नाथन एलिस और लॉन्स मॉरिस जैसे खिलाड़ी खेलते हुए नजर आएंगे।

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज से दिग्गज ऑलराउंडर मिचेल मार्श को भी रेस्ट दिया गया है। वहीं मार्कस स्टोइनिस को भी टीम में जगह नहीं मिली है। ट्रैविस हेड को टीम का उप कप्तान बनाया गया है। उन्होंने वर्ल्ड कप फाइनल में जबरदस्त पारी खेलकर टीम को चैंपियन बनाया था।

ऑस्ट्रेलिया की 13 सदस्यीय टीम में अनकैप्ड लॉन्स मॉरिस का भी चयन किया गया है और वो अपना डेब्यू करने वाले हैं। वहीं झाय रिचर्डसन की लंबे समय के बाद वापसी हुई है। उन्होंने आखिरी बार जून 2022 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था। नेशनल सेलेक्टर जॉर्ज बेली ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को लेकर कहा,

चैंपियंस ट्रॉफी के आयोजन में 12 महीने से कुछ ज्यादा का वक्त बचा है। इसी वजह से आरोन हार्डी, मैट शॉर्ट, झाय रिचर्डसन और नाथन एलिस को आजमाया जा रहा है। ये टीम के लिए काफी बेहतरीन साबित हो सकते हैं।

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप फाइनल के बाद से ही अभी तक कोई वनडे मैच नहीं खेला है। अब वो वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलते हुए नजर आएंगे। सीरीज का पहला मैच 2 फरवरी को एमसीजी में खेला जाएगा। वहीं दूसरा मैच एससीजी और तीसरा मैच कैनबरा में होगा।

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम

स्टीव स्मिथ (कप्तान), ट्रैविस हेड (उप कप्तान), सीन एबॉट, नाथन एलिस, कैमरन ग्रीन, आरोन हार्डी, जोश इंग्लिस, मार्नस लैबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, लॉन्स मॉरिस, झाय रिचर्डसन, मैट शॉर्ट और एडम जैम्पा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता