Create
Notifications

ऑस्ट्रेलिया ने स्वास्थ्य कारणों से दक्षिण अफ्रीका दौरा रद्द किया

ऑस्ट्रेलिया टीम
ऑस्ट्रेलिया टीम
ANALYST
Modified 02 Feb 2021
न्यूज़

ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) दौरा रद्द कर दिया है। कोरोना महामारी के चलते स्वास्थ्य चिंताओं को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया ने यह दौरा रद्द करने का निर्णय लिया है। इससे ऑस्ट्रेलिया को घाटा होने की पूरी संभावनाएं हैं। वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में जाने की उम्मीदों को तगड़ा झटका भी लग सकता है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का कहना है कि दक्षिण अफ्रीका में पब्लिक स्वास्थ्य चिंताओं के कारण दौरा स्थगित करने का निर्णय लिया गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अंतरिम सीईओ निक हॉकले ने कहा है कि यह स्पष्ट है कि वर्तमान में ऑस्ट्रलिया से दक्षिण अफ्रीका जाना खिलाड़ियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए खतरा हो सकता है। दौरे के आयोजन के लिए क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के प्रयासों को हम समझते हैं। हमने यह भी साफ़ किया था कि दौरे को सफल बनाने के लिए सीए अतिरिक्त कॉस्ट और प्रयास के लिए तैयार है।

ऑस्ट्रेलिया को लग सकता है बड़ा झटका

आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत ऑस्ट्रेलिया की टीम को दक्षिण अफ्रीका में सीरीज खेलनी थी। अब यह रद्द होने के कारण ऑस्ट्रेलिया को फाइनल में जाने से हाथ धोना पड़ सकता है। इस सीरीज के मैचों को ड्रॉ मानते हुए कोई अंक शामिल नहीं होंगे।

हालांकि ऑस्ट्रेलिया ने कोरोना वायरस की वजह से दक्षिण अफ्रीका दौरा रद्द करने की बात कही है लेकिन हाल ही में श्रीलंका की टीम ने दक्षिण अफ्रीका में दो टेस्ट मैचों की सीरीज समाप्त की है। श्रीलंका की टीम को दो मैचों में दक्षिण अफ्रीका से हार का सामना करना पड़ा था। देखना होगा कि क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका इस समय का उपयोग करने के लिए क्या करता है। यह भी अहम होगा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी आराम करेंगे या कोई अन्य दौरा फिक्स किया जाएगा।

दक्षिण अफ्रीका की टीम इस समय पाकिस्तान में खेलने के लिए आई हुई है। पहला टेस्ट हारकर वह टेस्ट सीरीज में पीछे है।

Published 02 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now