Create
Notifications

ऑस्ट्रेलिया की टीम अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच कर सकती है रद्द, बड़ी वजह आई सामने

अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच एक टेस्ट मैच खेला जाना था
अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच एक टेस्ट मैच खेला जाना था
SENIOR ANALYST

अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाला एकमात्र टेस्ट मुकाबला रद्द हो सकता है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ये ऐलान किया है कि वो इस टेस्ट मैच को कैंसल करने का इरादा बना रहे हैं। तालिबान द्वारा खेलों में महिलाओं की भागेदारी रोकने की वजह से उन्होंने ये फैसला लिया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का कहना है कि अगर तालिबान वुमेंस क्रिकेट को बैन करता है तो फिर वो अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक बयान जारी कर इस बारे में प्रतिक्रिया दी। उन्होंने अपने ऑफिशियल स्टेटमेंट में कहा,

पूरी दुनिया में वुमेंस क्रिकेट को बढ़ावा देना ऑस्ट्रेलिया के लिए काफी महत्वपूर्ण है। हमारा मानना ये है कि क्रिकेट का खेल सबके लिए है और इसमें बराबर सबकी हिस्सेदारी होनी चाहिए। हाल ही में मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया कि अफगानिस्तान में महिलाओं को क्रिकेट खेलने को नहीं मिलेगा। अगर ये बात सच है तो ऑस्ट्रेलियाई टीम अफगानिस्तान के खिलाफ होबार्ट में एकमात्र टेस्ट मैच नहीं खेलेगी। इस मुद्दे पर सपोर्ट के लिए हम ऑस्ट्रेलिया और तस्मानिया सरकार का आभार प्रकट करते हैं।

अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच होना था एक टेस्ट मैच

अफगानिस्तान की टीम एकमात्र टेस्ट मुकाबले के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने वाली थी। हालांकि तालिबान के कब्जे के बाद हालात पूरी तरह से बदल गए हैं। तालिबान ने भले ही मेंस टीम को कंपटीशन में भाग लेने की अनुमति दे दी है लेकिन वुमेंस टीम को बैन कर दिया है।

अफगानिस्तान की टीम ने अपने क्रिकेट इतिहास में अभी तक केवल 5 ही टेस्ट मैच खेले हैं। 2018 में बेंगलुरू में भारत के खिलाफ उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मुकाबला खेला था। हालांकि अब अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद से टीम की मुश्किलें बढ़ गई हैं। यही वजह है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया भी अफगानिस्तान से खेलने में कतरा रहा है।

Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now