क्रिकेट न्यूज: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का ऐलान, तीन खिलाड़ी बाहर

Enter caption

24 जनवरी से श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाली 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का ऐलान हो गया है। 13 सदस्यीय टीम में काफी बदलाव देखने को मिले हैं। उपकप्तान मिचेल मार्श, शॉन मार्श और पीटर हैंड्सकोंब को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। इसके अलावा जो बर्न्स, मैट रैनशॉ और विल पुकोव्सकी को टीम में शामिल किया गया है।

ऑस्ट्रेलिया को हाल ही में भारत के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में 1-2 से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था। पूरी टेस्ट सीरीज में टीम के बल्लेबाजों ने काफी निराश किया था और उसी का नतीजा है कि श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज में इतने बदलाव देखने को मिले हैं।

हालांकि हैरान करने वाली बात यह है कि टीम की गेंदबाजी में कोई भी फेरबदल देखने को नहीं मिला है। मिचेल स्टार्क की जिस तरह आलोचना हो रही थी, उसके बाद ऐसा लग रहा था कि उन्हें टीम से बाहर किया जा सकता है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ है।

टीम में विल पुकोव्सकी टीम में एकमात्र नया चेहरा हैं, तो रैनशॉ और बर्न्स टीम में वापसी कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के लिए यह टेस्ट सीरीज काफी अहम होने वाली है और निश्चित ही वो इसमें अच्छा प्रदर्शन करते हुए अपनी साख वापस पाना चाहेंगे। डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ के ऊपर बैन लगने के बाद टीम ने अबतक निराश ही किया है और खिलाड़ियों को खुद को साबित करने का इससे अच्छा मौका नहीं मिल सकता है।

इसके अलावा टीम के मुख्य चयनकर्ता ने इस बात का ऐलान भी किया कि पुकोव्सकी, रैनशॉ और बर्न्स श्रीलंका और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एकादश के बीच होने वाले तीन दिवसीय अभ्यास मैच में खेलते हुए नजर आएँगे।

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम इस प्रकार हैं:

टिम पेन (कप्तान एवं विकेटकीपर), जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, मार्कस हैरिस, मार्नस लैबुशैन, जो बर्न्स, मैट रैनशॉ, विल पुकोव्सकी, मिचेल स्टार्क, पीटर सिडल, नाथन लायन, पैट कमिंस और उस्मान ख्वाजा।

Get Cricket News In Hindi Here

Quick Links

App download animated image Get the free App now