वेस्टइंडीज और बांग्लादेश दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, वॉर्नर और मैक्सवेल समेत कई खिलाड़ी बाहर

ग्लेन मैक्सवेल और डेविड वॉर्नर
ग्लेन मैक्सवेल और डेविड वॉर्नर

वेस्टइंडीज और बांग्लादेश दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket Team) का ऐलान हो गया है। चौंकाने वाली बात ये है कि इस टीम में ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर समेत कई दिग्गज खिलाड़ियों को शामिल नहीं किया गया है। इन खिलाड़ियों ने अलग-अलग कारणों से इस दौरे से अपना नाम वापस ले लिया है।

वेस्टइंडीज और बांग्लादेश दौरे के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी 18 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है। इस टीम के कप्तान आरोन फिंच होंगे। अनुभवी ऑलराउंडर डेन क्रिस्चियन, एश्टन एगर वेस एगर, बेन मैकडेरमॉट और एश्टन टर्नर को टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, एलेक्स कैरी, मोइसिस हेनरिक्स और मिचेल स्वैपसन की भी टीम में वापसी हुई है। ये खिलाड़ी न्यूजीलैंड के खिलाफ हुई सीरीज का हिस्सा नहीं थे क्योंकि इनका चयन साउथ अफ्रीका टूर के लिए टेस्ट टीम में हुआ था।

ये भी पढ़ें: रोहित शर्मा की बल्लेबाजी को लेकर पूर्व दिग्गज सचिन तेंदुलकर ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

ऑस्ट्रेलियाई टीम को इस टूर पर अपने कई दिग्गज प्लेयर्स के बिना जाना होगा। डेविड वॉर्नर, पैट कमिंस, ग्लेन मैक्सवेल, झाय रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, डेनियल सैम्स, मार्कस स्टोइनिस और स्टीव स्मिथ जैसे खिलाड़ियों ने अपना नाम वापस ले लिया है।

स्टीव स्मिथ इंजरी का शिकार हैं और अभी तक फिट नहीं हो पाए हैं। डेविड वॉर्नर और मार्कस स्टोइनिस ने इससे पहले द हंड्रेड टूर्नामेंट से भी अपना नाम वापस ले लिया था। बायो-बबल की वजह से होने वाली थकान को लेकर इन खिलाड़ियों ने इस टूर्नामेंट में नहीं खेलने का फैसला किया था।

वेस्टइंडीज और बांग्लादेश दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम इस प्रकार है

आरोन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, वेस एगर, जेसन बेहरनडॉर्फ, एलेक्स कैरी, डेन क्रिस्चियन, जोश हेजलवुड, मोइसिस हेनरिक्स, मिचेल मार्श, रिले मेरेडिथ, बेन मैकडेरमॉट, जोश फिलिप, मिचेल स्टार्क, मिचेल स्वेपसन, एश्टन टर्नर, एंड्र टाई, मैथ्यू वेड और एडम जैम्पा।

ये भी पढ़ें: "अगर न्यूजीलैंड 2019 का वर्ल्ड कप जीत गई होती तो मैं शायद संन्यास ले लेता"

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment