Create
Notifications

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपने पूर्व खिलाड़ी को दी श्रद्धांजलि

ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने हाथ में काला बैंड पहना
ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने हाथ में काला बैंड पहना
reaction-emoji
निरंजन

ऑस्ट्रेलिया (Australia) की टीम ने श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में अपने दिवंगत पूर्व खिलाड़ी एंड्रू सायमंड्स (Andrew Symonds) को श्रद्धांजलि दी। पहले मुकाबले में सभी खिलाड़ियों ने काला बैंड हाथ में बांधकर खेलने का निर्णय लिया। कुछ दिनों पहले ही इस पूर्व महान ऑल राउंडर का निधन हुआ है।

एंड्रू सायमंड्स ने ऑस्ट्रेलिया को कई मैचों में जीत दिलाई। उनको तेज और ताकतवर शॉट के लिए जाना जाता था। इसके अलावा वह गेंदबाजी और फील्डिंग में भी बेहतरीन थे। एक सड़क दुर्घटना में उनका निधन हो गया। इस खबर के बाद क्रिकेट जगत हैरान था। सायमंड्स के खिलाफ खेलने वाले कई पूर्व क्रिकेटरों ने भी उनके निधन पर हैरानी जताई थी।

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने श्रीलंका दौरे पर खेलने का निर्णय लेते हुए इस देश के क्रिकेट बोर्ड की मदद करने का निर्णय लिया। तकरीबन 20 करोड़ रूपये का लाभ श्रीलंका की टीम को इस टीम के आने से होगा। ऑस्ट्रेलिया की टीम तीनों प्रारूप में श्रीलंकाई टीम के खिलाफ सीरीज खेलेगी।

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। यह फैसला बिलकुल सही साबित हुआ। ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंकाई टीम को 128 रनों के मामूली स्कोर पर आउट कर दिया। उनके तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने खतरनाक गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 4 विकेट अपने नाम किये।

श्रीलंकाई टीम के टॉप तीन बल्लेबाजों ने कुछ रन बनाए। अन्य सभी बल्लेबाज फ्लॉप रहे। चरित असलंका के बल्ले से सबसे ज्यादा 38 रन देखने को मिले। निसंका ने भी 36 रन बनाए।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...