Create

ऑस्ट्रेलियाई टीम कड़ी सुरक्षा के बीच 24 साल बाद पाकिस्तान पहुंची

ऑस्ट्रेलिया की टीम सभी प्रारूप में खेलेगी
ऑस्ट्रेलिया की टीम सभी प्रारूप में खेलेगी

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रविवार को ऑस्ट्रेलिया की टीम (Australia Team) पाकिस्तान पहुँच गई। कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) के नेतृत्व में टेस्ट सीरीज के लिए आई ऑस्ट्रेलियाई टीम 24 साल बाद पाकिस्तान में खेलेगी। ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के लिए यह एक बड़ी उपलब्धि से कम नहीं है। अंतिम बार ऑस्ट्रेलिया की टीम साल 1998 में पाकिस्तान दौरे पर आई थी।

दौरे के दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम तीन टेस्ट मैचों में पाक टीम का सामना करेगी। इतने ही वनडे और एक टी20 मुकाबले भी कंगारू टीम वहां खेलेगी। टेस्ट सीरीज का पहला मैच 4 मार्च से रावलपिंडी में शुरू होगा। इसके बाद कराची और लाहौर में अगले दो मैच खेले जाएँगे। तीन एकदिवसीय और एक टी20 मैच रावलपिंडी में होंगे।

सीनियर बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में अपनी चार्टर फ्लाइट के केबिन के अंदर 35 मजबूत ऑस्ट्रेलिया टूर पार्टी की एक तस्वीर ट्विटर पर पोस्ट की। साल 2009 में श्रीलंकाई टीम की बस पर हुए आतंकी हमले के बाद से पाकिस्तान में क्रिकेट सुचारू रूप से नहीं हुआ। कई बड़ी टीमें वहां खेलने के लिए नहीं गई। ऐसे में पाकिस्तान को अपने घरेलू मैचों का स्थल यूएई को बनाना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया ने पांच साल पहले लाहौर के एक चर्च में हुए आतंकी हमले के बाद खुद को पीछे कर लिया था। इस बार कड़ी सुरक्षा टीम को मिली है। 4 हजार से भी ज्यादा सुरक्षाकर्मी ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए तैनात रहेंगे।

पिछली बार ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पाकिस्तान को टेस्ट सीरीज में 1-0 से पराजित किया था। इसके अलावा एकदिवसीय सीरीज में भी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने जीत दर्ज की थी।

ऑस्ट्रेलिया की टीम

पैट कमिंस (कप्तान), एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेज़लवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लैबुशेन, नाथन लायन, मिचेल मार्श, माइकल नेसर, स्टीव स्मिथ (उपकप्तान), मिचेल स्टार्क, मिचेल स्वेपसन और डेविड वॉर्नर।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment