Create

ऑस्ट्रेलिया की टीम एक लम्बे दौरे के लिए श्रीलंका पहुंची

ऑस्ट्रेलिया की टीम वहां सभी प्रारूप में खेलेगी
ऑस्ट्रेलिया की टीम वहां सभी प्रारूप में खेलेगी

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) बुधवार को नए कोच एंड्रू मैकडॉनल्ड (Andrew McDonald) के बिना कोलंबो पहुंच गई। कोच का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है। पैट कमिंस उस टीम की कप्तानी करेंगे जो दो टेस्ट खेलेगी, जबकि आरोन फिंच की अगुवाई वाली टीम पांच वनडे और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी। श्रीलंका (Sri Lanka) में चल रहे आर्थिक और राजनीतिक संकट के बीच ऑस्ट्रेलिया ने खेलने का निर्णय लिया है।

छह सालों में ऑस्ट्रेलिया की टीम पहली बार श्रीलंका दौरे पर आई है। इसमें सीमित ओवर क्रिकेट के आठ मुकाबले खेले जाने हैं। वहीँ टेस्ट क्रिकेट में दो मुकाबले खेले जाएंगे। एंड्रू मैकडॉनल्ड दूसरे टी20 से टीम के साथ वापस जुड़ सकते हैं। श्रीलंका 1948 में स्वतंत्रता के बाद से अपने सबसे खराब आर्थिक संकट से जूझ रहा है, विदेशी मुद्रा की भारी कमी के कारण आयात में भारी कमी आई है, जिसमें ईंधन और दवाएं जैसी आवश्यक चीजें शामिल हैं। इससे ऑस्ट्रेलिया की टीम के आने को लेकर संशय पैदा हुआ था। इस आर्थिक संकट को देखते हुए कुछ ऑस्ट्रेलिया के आने से बोर्ड को मदद होगी, इसलिए ऑस्ट्रेलिया ने तय समय के अनुसार ही दौरा करने का निर्णय लिया।

शुरुआत कोलम्बो में टी20 सीरीज के साथ होनी है
शुरुआत कोलम्बो में टी20 सीरीज के साथ होनी है

ऑस्ट्रेलिया ने जून और जुलाई में सात सप्ताह के दौरे के लिए तीन मजबूत टीमों की घोषणा की है, जिसमें एक टी20 श्रृंखला, पांच एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय और साथ ही गॉल में दो टेस्ट शामिल हैं। इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने सभी तीनों प्रारूप खेलने के लिए लम्बे दौरे पर आने का निर्णय लिया है।

पहला टी20 मुकाबला 7 जून से आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा। दूसरा मैच भी यहीं होगा। इसके बाद तीसरे मुकाबले के लिए ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका की टीमें पल्लेकेले जाएँगी। ऑस्ट्रेलिया के आने से एशिया कप के लिए एक सकारात्मक माहौल बनेगा। यह श्रीलंका क्रिकेट के लिए अच्छी खबर होगी।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment