वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, डेविड वॉर्नर की जगह ये खिलाड़ी करेगा ओपन

Australia v Pakistan - Men
Australia v Pakistan - Men's 2nd Test: Day 1

वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket Team) का ऐलान हो गया है। डेविड वॉर्नर (David Warner) के संन्यास के बाद काफी चर्चा की जा रही थी कि उनकी जगह किसे ओपन करना चाहिए। अब सेलेक्टर्स ने दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ से ओपनिंग कराने का फैसला किया है। हालांकि डेविड वॉर्नर के रिप्लेसमेंट के तौर पर मैट रेनशॉ को चुना गया है लेकिन वो मिडिल ऑर्डर में खेल सकते हैं। कैमरन बैनक्रोफ्ट और मार्कस हैरिस भी रेस में थे लेकिन चयनकर्ताओं ने रेनशॉ पर भरोसा जताया है।

डेविड वॉर्नर ने जब संन्यास लिया था तो कई तरह के सुझाव आए थे कि ओपनिंग के लिए किसे मौका दिया जाए। कैमरन बैनक्रोफ्ट ने शेफील्ड शील्ड में सबसे ज्यादा रन बनाए थे और इसी वजह से उनकी भी दावेदारी मजबूत थी। हालांकि सेलेक्टर्स ने मैट रेनशॉ को मौका दिया, क्योंकि वो किसी भी पोजिशन पर खेल सकते हैं। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उन्होंने अलग-अलग पोजिशन पर बल्लेबाजी की है। इसके अलावा पाकिस्तान के खिलाफ टूर मैच में भी उन्होंने 136 रनों की पारी खेली थी।

एडिलेड टेस्ट मैच में कैमरन ग्रीन को मिलेगा मौका

हालांकि एडिलेड में होने वाले पहले टेस्ट मैच में रेनशॉ को खेलने का मौका नहीं मिलेगा। चेयरमैन ऑफ सेलेक्टर्स जॉर्ज बेली ने कंफर्म किया है कि कैमरन ग्रीन प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे और वो नंबर 4 पर खेल सकते हैं, जबकि स्टीव स्मिथ ओपन करेंगे। तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड की भी वापसी हुई है जिन्हें पाकिस्तान सीरीज के दौरान बीबीएल मैच के लिए रिलीज कर दिया गया था।

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच 17 जनवरी से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। पहला मैच एडिलेड ओवल में होगा। वहीं दूसरा टेस्ट मुकाबला 25 जनवरी से ब्रिस्बेन में खेला जाएगा।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम

पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लैबुशेन, नाथन लियोन, मिचेल मार्श, मैट रेनशॉ, स्टीव स्मिथ और मिचेल स्टार्क।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता