Create

ऑस्ट्रेलियाई टीम के बांग्लादेश दौरे का पूरा कार्यक्रम

ऑस्ट्रेलिया (Australia) की टीम लम्बे समय के बाद अंतरराष्ट्रीय दौरे के लिए वेस्टइंडीज गई है। इससे पहले भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ साल की शुरुआत में टीम ने उच्च सीरीज खेली थी। कोरोना वायरस की वजह से ऑस्ट्रेलिया की टीम का दक्षिण अफ्रीका दौरा भी स्थगित किया गया था जिससे उनके वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में जाने के आसार भी खत्म हुए थे और न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत को फाइनल में मौका मिला था।

वेस्टइंडीज दौरे पर जाने के बाद भी ऑस्ट्रेलिया की टीम को ज्यादा लाभ होते हुए नहीं दिखा। उनके कई मुख्य खिलाड़ी आईपीएल के बाद घर में देरी से पहुंचे और वहां भी क्वारंटीन की प्रक्रिया से गुजरने के बाद छुट्टी मांगी। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इसे स्वीकार कर लिया और कुछ अनुभवहीन खिलाड़ियों के साथ कंगारू टीम को वेस्टइंडीज दौरे पर भेजा गया। वहां टी20 सीरीज में कंगारुओं को 1-4 से बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा। किसी ने नहीं सोचा था कि मजबूत मानी जाने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ ऐसा होगा। वेस्टइंडीज के खिलाफ अब वनडे सीरीज खेलने के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम बांग्लादेश दौरे पर जाएगी।

टी20 वर्ल्ड को ध्यान में रखते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम बांग्लादेश दौरे पर पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलने के लिए आएगी। इस दौरे पर अन्य प्रारूप में कोई मैच नहीं खेला जाएगा। दोनों ही टीमों के लिए टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी इस समय महत्व रखती है। बांग्लादेश की टीम भी इस समय जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने में व्यस्त है। वहां से आने के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में खेलेगी।

ऑस्ट्रेलिया के बांग्लादेश दौरे का कार्यक्रम

3 अगस्त, पहला टी20 मैच (ढाका)

4 अगस्त, दूसरा टी20 मैच (ढाका)

6 अगस्त, तीसरा टी20 मैच (ढाका)

7 अगस्त, चौथा टी20 मैच (ढाका)

9 अगस्त, पांचवां टी20 मैच (ढाका)

कोरोना प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए सभी मैचों को ढाका में ही आयोजित करने का निर्णय लिया गया है। मुशफिकुर रहीम बांग्लादेश के लिए इस सीरीज में नहीं खेलेंगे। वह अनिवार्य क्वारंटीन की अवधि के अंतिम दिन तक आने में असफल रहे थे। इसे लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने किसी भी तरह का समझौता करने से मना कर दिया था।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment