Create

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच प्रमुख सीरीज हुई कैंसिल, बड़ी वजह आई सामने 

Australia v New Zealand - ODI Game 1
Australia v New Zealand - ODI Game 1
reaction-emoji
सावन गुप्ता

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज कैंसिल कर दी गई है। दोनों टीमों के बीच अगले महीने नेपियर में टी20 सीरीज खेली जानी थी लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ये कंफर्म कर दिया है कि अब इस सीरीज का आयोजन नहीं होगा।

दरअसल इस सीरीज का आयोजन इसलिए किया जा रहा था ताकि कोरोना के बाद ट्रांस-तस्मान बॉर्डर पर लगे प्रतिबंधों में ढील दी जा सके। न्यूजीलैंड की सरकार ने इसी वजह से सीरीज के आयोजन का फैसला किया था लेकिन ऐसा नहीं हो सका। दोनों बोर्ड्स ने मिलकर अब इस सीरीज को कैंसिल कर दिया है क्योंकि सरकारों की तरफ से अभी तैयारी नहीं थी। इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई टीम के न्यूजीलैंड पहुंचने पर उनके लिए वहां पर क्वांरटीन की कोई सुविधा उपलब्ध नहीं थी।

ओमीक्रॉन की वजह से सीरीज हुई रद्द - डेविड व्हाइट

न्यूजीलैंड क्रिकेट के चीफ एग्जीक्यूटिव डेविड व्हाइट ने इस बारे में प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

जिस समय हमने इस सीरीज की प्लानिंग की थी उस समय काफी उम्मीद थी कि ट्रांस-तास्मान बॉर्डर को उन लोगों के लिए खोल दिया जाएगा जो सभी क्राइटेरिया पर खरे उतरते हैं। हालांकि ओमीक्रॉन की वजह से बॉर्डर पर हालात बदल गए और इसी वजह से अब हमारा सीरीज को जारी रखना असंभव हो गया था। हमें इससे काफी निराशा हुई लेकिन हमें पता है कि ये केवल हमारे साथ ही नहीं हो रहा है, सबके साथ ऐसा हो रहा है और जितने भी अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले हो रहे हैं उसके लिए हम शुक्रगुजार हैं।

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम को न्यूजीलैंड में कुल मिलाकर 3 टी20 मुकाबले खेलने थे। पहला मुकाबला 17 मार्च को, दूसरा 18 मार्च और तीसरा 20 मार्च को खेला जाना था। इस सीरीज के कैंसिल होने के बाद अब नीदरलैंड की टीम अपना एकमात्र टी20 मुकाबला तौरंगा की बजाय नेपियर में 25 मार्च को खेलेगी।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...