Create
Notifications

श्रीलंका में चल रहे संकट को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम का बड़ा फैसला

ऑस्ट्रेलिया की टीम निर्धारित समय पर दौरा करेगी
ऑस्ट्रेलिया की टीम निर्धारित समय पर दौरा करेगी
reaction-emoji
Naveen Sharma

एक सप्ताह तक श्रीलंका (Sri Lanka) दौरे को लेकर अनिश्चितता के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। ऑस्ट्रेलिया की टीम (Australia Team) श्रीलंका में मौजूदा आर्थिक और राजनीतिक संकट के बावजूद दौरा करने के लिए आएगी। दोनों टीमों के बीच सबसे पहले सफेद गेंद सीरीज खेली जाएगी। कंगारू टीम वहां वनडे और टी20 सीरीज में खेलने के लिए आएगी।

क्रिकबज के अनुसार श्रीलंका क्रिकेट के सचिव मोहन डी सिल्वा ने कहा कि कार्यक्रम में कोई व्यवधान नहीं है और सफेद गेंद के गेम रात या दिन-रात के होंगे।

यह दावा ऐसे समय में आया है जब देश भोजन, ईंधन और बिजली की कमी से जूझ रहा है। उन मैचों के अलावा, टीमें दो टेस्ट भी खेलेंगी और दौरा 12 जुलाई को समाप्त होगा। ऐसी खबरें भी आई थी कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी सुरक्षा कारणों से नहीं तो नैतिक कारणों से श्रीलंका जाने से हिचक रहे थे क्योंकि वहां की वित्तीय स्थिति ठीक नहीं है। इस बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भी कहा कि उनकी टीम उस दौरे का इंतजार कर रही है जिसका आगाज टी20 सीरीज से होगा।

ऑस्ट्रेलिया के कोचिंग स्टाफ के लिए भी यह दौरा अहम रहने वाला है। ऑस्ट्रेलिया की टीम के हेड कोच एंड्रू मैकडॉनल्ड हैं, वहीँ सहायक कोच डेनियल विटोरी और आंद्रे बोरोविक हैं। फुल टाइम कोच नियुक्त करने के बाद उनके लिए यह पहला दौरा होगा।

ऑस्ट्रेलिया की टीम अगर सफलतापूर्वक श्रीलंका दौरे को पूरा करती है तो एशिया कप के ऊपर भी इसका असर निश्चित रूप से पड़ेगा। एशिया कप को लेकर भी इस समय असमंजस की स्थिति बनी हुई है। टूर्नामेंट को श्रीलंका से कहीं अन्यत्र शिफ्ट करने की खबरें भी आई थी। बाद में यह भी कहा गया कि आईपीएल के बाद इस बारे में फैसला लिया जाना है। ऑस्ट्रेलिया दौरे की सफलता से एशिया कप के आयोजन का रास्ता साफ़ हो सकता है।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...