Create
Notifications

ऑस्ट्रेलिया के वेस्टइंडीज दौरे के पूरे कार्यक्रम का ऐलान

निरंजन

वेस्टइंडीज (West Indies) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच जुलाई में होने वाली सीमित ओवर सीरीज के कार्यक्रम का ऐलान हो गया है। कंगारू टीम पांच साल बाद कैरेबियाई देश का दौरा करेगी। महामारी के समय से अब तक का उनका यह सिर्फ तीसरा दौरा होगा। ऑस्ट्रेलिया की टीम वेस्टइंडीज में पांच टी20 और तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज खेलेगी।

ऑस्ट्रेलियाई टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ दो हफ्ते में 9 से 24 जुलाई तक सेंट लूसिया और बारबाडोस में आठ मैच खेलेगी, जो इस साल के अंत में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप के लिए महत्वपूर्ण तैयारी है। उस प्रारूप में राज करने वाले विश्व चैंपियन के खिलाफ पांच टी20 का महत्व काफी है। सभी मैच सेंट लूसिया के डैरेन सैमी क्रिकेट ग्राउंड में खेले जाने हैं। वेस्टइंडीज की टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप के लिए यह सीरीज काफी अहम मानी जा सकती है।

ऑस्ट्रेलिया के वेस्टइंडीज दौरे का कार्यक्रम

पहला टी20 मैच, 9 जुलाई (सेंट लूसिया)

दूसरा टी20 मैच, 10 जुलाई (सेंट लूसिया)

तीसरा टी20 मैच, 12 जुलाई (सेंट लूसिया)

चौथा टी20 मैच, 14 जुलाई (सेंट लूसिया)

पांचवां टी20 मैच, 16 जुलाई (सेंट लूसिया)

पहला वनडे मैच, 20 जुलाई (बारबाडोस)

दूसरा वनडे मैच, 22 जुलाई (बारबाडोस)

तीसरा वनडे मैच, 24 जुलाई (बारबडोस)

ऑस्ट्रेलिया के कई खिलाड़ी इस समय आईपीएल में खेले हैं और मालदीव में बैठकर वापस अपने घर जाने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और बीसीसीआई उन्हें घर भेजने के रास्ते तलाश रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने कोरोना महामारी के बाद से ज्यादा क्रिकेट नहीं खेला है। पिछले साल सबसे पहले उनका दौरा इंग्लैंड के लिए हुआ था। इसके बाद भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया गई थी। कंगारू टीम इस साल की शुरुआत में न्यूजीलैंड में खेलने के लिए गई थी। उसके बाद अब तक कोई अंतरराष्ट्रीय सीरीज कंगारुओं ने नहीं खेली है। वेस्टइंडीज दौरा उनके टी20 वर्ल्ड कप अभियान के लिए बेहतर होगा।


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...