Create
Notifications

ऑस्ट्रेलिया के वेस्टइंडीज दौरे का कार्यक्रम और टीम की जानकारी

ऑस्ट्रेलिया टीम
ऑस्ट्रेलिया टीम
निरंजन
visit

ऑस्ट्रेलिया की टीम (Australia Team) ने न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ सीरीज के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम नहीं रखा है। बीच में कंगारू खिलाड़ी आईपीएल में खेलने के लिए आए थे। अब एक बार फिर से ऑस्ट्रेलिया की टीम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में मैदान पर उतरने की तैयारी कर रही है और उनके खिलाफ वेस्टइंडीज की टीम होगी। कंगारू टीम वेस्टइंडीज का दौरा करेगी।

वेस्टइंडीज दौरे पर कंगारुओं का ज्यादा ध्यान टी20 क्रिकेट की तरफ होगा क्योंकि इस साल आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप भी होने वाला है। ऐसे में सबसे छोटे प्रारूप में ज्यादा खेलने से उनकी तैयारी वर्ल्ड कप के लिए काफी अच्छी हो जाएगी। टी20 के अलावा वनडे सीरीज भी ऑस्ट्रेलिया की टीम वहां खेलेगी। पांच टी20 और तीन वनडे मैचों का कार्यक्रम रखा गया है।

ऑस्ट्रेलिया का वेस्टइंडीज दौरा

9 जुलाई, पहला टी20 मैच (सेंट लूसिया)

10 जुलाई, दूसरा टी20 मैच (सेंट लूसिया)

12 जुलाई, तीसरा टी20 मैच (सेंट लूसिया)

14 जुलाई, चौथा टी20 मैच (सेंट लूसिया)

16 जुलाई, पांचवां टी20 मैच (सेंट लूसिया)

20 जुलाई, पहला वनडे मैच (बारबाडोस)

22 जुलाई, दूसरा वनडे मैच (बारबाडोस)

24 जुलाई, तीसरा वनडे मैच (बारबाडोस)

वेस्टइंडीज दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम

आरोन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, जेसन बेहरनडॉर्फ, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, मोइसिस हेनरिक्स, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, रिले मेरेडिथ, जोश फिलिप, झाय रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, तनवीर सांघा, डार्सी शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मिचेल स्वैपसन, एंड्रु टाई, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर और एडम जैम्पा।

टी20 क्रिकेट में वेस्टइंडीज की टीम को बादशाह माना जाता है और उनके लिए भी टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज काफी अहम रहने वाली है। कंगारुओं के लिए वेस्टइंडीज में जाकर जीत हासिल करना आसान नहीं होगा क्योंकि कैरेबियाई बल्लेबाज टी20 क्रिकेट में बड़े शॉट जड़ने के लिए जाने जाते हैं। सीरीज दिलचस्प होने की उम्मीद है।


Edited by निरंजन
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now