Create
Notifications

ऑस्ट्रेलिया ने धमाकेदार अंदाज में जीती एशेज सीरीज, तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड को पारी के अंतर से हराया

Australia v England - 3rd Test: Day 3
Australia v England - 3rd Test: Day 3
सावन गुप्ता

ऑस्ट्रेलिया ने मेलबर्न में खेले गए तीसरे एशेज टेस्ट मैच में इंग्लैंड को बुरी तरह हरा दिया। खेल के तीसरे दिन ही ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket Team) ने इंग्लैंड (England Cricket Team) को एक पारी और 14 रनों से बुरी तरह शिकस्त दे दी और इसके साथ ही टीम ने एशेज सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है। इंग्लैंड की बल्लेबाजी इस मुकाबले में बेहद ही खराब रही।

टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए इंग्लैंड की टीम अपनी पहली पारी में सिर्फ 185 रनों पर ही सिमट गई थी। जवाब ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 267 रन बनाकर एक अच्छी बढ़त हासिल की थी। हालांकि अपनी दूसरी पारी में इंग्लैंड की टीम सिर्फ 68 रनों पर ही सिमट गई और एक बार फिर उन्हें बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा।

इंग्लैंड की बल्लेबाजी पूरी तरह से हुई फ्लॉप

इंग्लैंड ने अपने कल के स्कोर 31/4 से आगे खेलना शुरू किया। टीम को कप्तान जो रूट और बेन स्टोक्स से काफी उम्मीदें थीं लेकिन ये दोनों खिलाड़ी भी फ्लॉप हो गए। 46 रन के स्कोर पर बेन स्टोक्स आउट हो गए और उन्होंने 11 रन बनाए। कप्तान जो रूट ने 28 रन बनाए और 61 के स्कोर पर वो भी चलते बने। जो रूट टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। जॉनी बेयरेस्टो महज 5 रन ही बना सके। वहीं जोस बटलर 5 रन बनाकर नाबाद रहे। इंग्लैंड की तरफ से दूसरी पारी में केवल दो ही बल्लेबाज दहाई के आंकड़ें तक पहुंच पाए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से अपना डेब्यू कर रहे स्कॉट बोलैंड ने 6 विकेट चटकाए और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

इंग्लैंड की टीम लगातार तीन मुकाबले हार गई और इसके साथ ही उन्हें एशेज भी गंवाना पड़ा है।

संक्षिप्त स्कोर

इंग्लैंड पहली पारी 185 एवं दूसरी पारी 68

ऑस्ट्रेलिया पहली पारी 267


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...