Create

बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के पहले दिन धराशायी हुई इंग्लैंड की बल्लेबाजी, ऑस्ट्रेलिया का जबरदस्त प्रदर्शन

Australia v England - 3rd Test: Day 1
Australia v England - 3rd Test: Day 1
reaction-emoji
Nitesh

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (Aus vs ENG) के बीच आज से मेलबर्न में तीसरे एशेज टेस्ट मैच की शुरूआत हुई और एक बार फिर इंग्लैंड का परफॉर्मेंस काफी खराब रहा। पहले बल्लेबाजी करते हुए मेहमान टीम अपनी पहली पारी में सिर्फ 185 रन बनाकर ही सिमट गई। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में एक विकेट के नुकसान पर 61 रन बना लिए हैं। पहले दिन स्टंप्स के समय मार्कस हैरिस 20 और नाइटवॉचमैन नाथन लियोन बिना खाता खोले क्रीज पर हैं।

बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जो बिल्कुल सही साबित हुआ। वापसी कर रहे कप्तान पैट कमिंस और नाथन लियोन ने मिलकर इंग्लैंड की पारी के ऊपर शुरू से ही शिकंजा कस लिया।

पैट कमिंस ने दिए इंग्लैंड को शुरूआती झटके

पैट कमिंस ने सबसे पहले हसीब हमीद को आउट किया जो अपना खाता भी नहीं खोल सके। इसके बाद उन्होंने 13 रन के स्कोर पर जैक क्रॉली को भी पवेलियन भेज दिया। यहां से डेविड मलान और जो रूट ने पारी को थोड़ी देर संभाला और तीसरे विकेट के लिए 48 रनों की साझेदारी की। हालांकि मलान को पैट कमिंस ने वॉर्नर के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया और वो सिर्फ 14 रन ही बना सके। पैट कमिंस ने इस दौरान ऑस्ट्रेलिया में अपने 100 टेस्ट विकेट भी पूरे किए।

कप्तान जो रूट से इंग्लैंड को काफी उम्मीदें थीं लेकिन वो 82 रन के स्कोर पर आउट हो गए। उन्होंने सबसे ज्यादा 50 रनों की पारी खेली। बेन स्टोक्स ने 25 और जॉनी बेयरेस्टो ने 35 रन बनाए। नियमित अंतराल पर विकेट गंवाने की वजह से इंग्लैंड की टीम कभी गेम में आगे नहीं जा पाई और 185 रन बनाकर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पैट कमिंस और नाथन लियोन ने 3-3 विकेट चटकाए।

जवाब में बैटिंग करने उतरी कंगारू टीम को डेविड वॉर्नर ने तेज शुरूआत दी। सिर्फ 14 ओवरों में ही ऑस्ट्रेलिया ने 57 रन बना दिए। वॉर्नर 42 गेंद पर 5 चौके की मदद से 38 रनों की पारी खेलकर आउट हुए। उन्हें जेम्स एंडरसन ने आउट किया। ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड से अब सिर्फ 124 रन पीछे है।


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...