Create

ऑस्ट्रेलिया को 267 रन पर समेटने के बाद दूसरी पारी में भी फ्लॉप हुई इंग्लैंड की बल्लेबाजी, 31 रन पर गंवाए 4 विकेट

Nitesh
Australia v England - 3rd Test: Day 2
Australia v England - 3rd Test: Day 2

मेलबर्न में खेले जा रहे तीसरे एशेज टेस्ट मैच (Ashes Series) की दूसरी पारी में एक बार फिर इंग्लैंड (England Cricket Team) की बल्लेबाजी फ्लॉप हो गई। ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 267 रनों पर ऑलआउट करने के बाद इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में सिर्फ 31 रन पर ही 4 विकेट गंवा दिए हैं और ऑस्ट्रेलिया से वो अभी भी 51 रन पीछे हैं। दूसरे दिन स्टंप्स के समय कप्तान जो रूट 12 और बेन स्टोक्स 2 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने अपने कल के स्कोर 61/1 से आगे खेलना शुरू किया। हालांकि टीम को तीसरा झटका जल्द ही लग गया। 84 रन के स्कोर पर दिग्गज बल्लेबाज मार्नल लैबुशेन आउट हो गए। वो सिर्फ एक रन ही बना सके। स्टीव स्मिथ भी 16 रन बनाकर 110 के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। यहां से ट्रैविस हेड और कैमरन ग्रीन ने पारी को संभाला और पांचवें विकेट के लिए 61 रन जोड़े। ट्रैविस हेड 27 और कैमरन ग्रीन 17 रनों की पारी खेलकर आउट हुए। 219 रन तक ऑस्ट्रेलिया ने अपने 8 विकेट गंवा दिए थे। हालांकि 9वें विकेट के लिए कप्तान पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क ने 34 रनों की साझेदारी कर इंग्लैंड का इंतजार और लम्बा कर दिया।

जेम्स एंडरसन ने 4 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को 167 रनों पर रोका

आखिरकार जेम्स एंडरसन ने इस साझेदारी को तोड़ा और पैट कमिंस को 253 के स्कोर पर चलता किया। कमिंस ने 21 रन बनाए और स्टार्क ने नाबाद 24 रनों की पारी खेली। इस तरह से ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 267 रनों पर समाप्त हुई। इंग्लैंड की तरफ से जेम्स एंडरसन ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए।

इंग्लैंड के गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की लेकिन बल्लेबाजों ने एक बार फिर उस पर पानी फेर दिया और दूसरी पारी में सिर्फ 31 रन तक 4 विकेट गंवा दिए। जैक क्रॉली सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हो गए और डेविड मलान अपना खाता भी नहीं खोल सके। हसीब हमीद 7 रन बनाकर आउट हुए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से अपना डेब्यू कर रहे स्कॉट बौलेंड ने दो विकेट चटका दिए हैं और दो विकेट मिचेल स्टार्क को मिले हैं।

संक्षिप्त स्कोर

इंग्लैंड पहली पारी - 185 एवं 31/4*

ऑस्ट्रेलिया पहली पारी - 267

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment