Create
Notifications

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच सिडनी टेस्ट मैच रोमांचक तरीके से ड्रॉ, एक विकेट की वजह से जीत हासिल नहीं कर पाई ऑस्ट्रेलिया

Australia v England - 4th Test: Day 5
Australia v England - 4th Test: Day 5
Nitesh
ANALYST

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (Aus vs Eng) के बीच सिडनी में खेला गया चौथा एशेज (Ashes Series) टेस्ट मुकाबला रोमांचक तरीके से ड्रॉ हो गया है। खेल के आखिरी कुछ पलों में ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए सिर्फ एक विकेट चाहिए थे लेकिन वो इसे हासिल नहीं कर पाए और इस तरह से ये मुकाबला ड्रॉ पर समाप्त हुआ। उस्मान ख्वाजा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी 8 विकेट पर 416 रन बनाकर घोषित कर दी थी और जवाब में इंग्लैंड अपनी पहली पारी में सिर्फ 294 रनों पर सिमट गई थी। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी 265 रनों पर डिक्लेयर कर 388 रनों का टार्गेट इंग्लैंड के सामने रखा। इसके जवाब में इंग्लिश टीम ने 9 विकेट खोकर 270 रन बनाए और मैच ड्रॉ करा लिया।

इंग्लैंड ने अपने कल के स्कोर 30/0 से आगे खेलना शुरू किया और जल्द ही उन्हें पहला झटका भी लग गया। 46 रन के स्कोर पर हसीब हमीद 9 रन बनाकर आउट हो गए। इसके थोड़ी ही देर बाद डेविड मलान भी सिर्फ 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। जैक क्रॉली ने इस मुकाबले में अच्छी पारी खेली और 77 रन बनाए। वहीं कप्तान जो रूट एक बार फिर फ्लॉप हो गए और सिर्फ 24 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

जो रूट के आउट होने के बाद बेन स्टोक्स और जॉनी बेयरेस्टो ने अच्छी बल्लेबाजी की। बेन स्टोक्स ने 60 रन बनाए और बेयरेस्टो ने 41 रनों की पारी खेली। हालांकि इन दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद ऐसा लगा कि ऑस्ट्रेलिया जीत हासिल कर लेगी लेकिन जैक लीच ने 26 रनों की पारी खेल ऑस्ट्रेलिया को जीत से दूर रखा। वहीं आखिर में स्टुअर्ट ब्रॉड ने भी 35 गेंद पर नाबाद 8 रन बनाए।

इंग्लैंड ने रोमांचक तरीके से ड्रॉ कराया मैच

ऑस्ट्रेलिया को विकेट ना मिलता देख कप्तान पैट कमिंस ने स्टीव स्मिथ को गेंदबाजी पर लगाया और उन्होंने जैक लीच को आउट कर कंगारू टीम की उम्मीदें फिर से जिंदा कर दीं। हालांकि इसके बाद एंडरसन और ब्रॉड ने मिलकर किसी तरह दो ओवर संभाल लिया और मैच ड्रॉ कराने में सफल रहे। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से दूसरी पारी में स्कॉट बोलैंड ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए।


Edited by Nitesh

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now