Create

सिडनी टेस्ट के पहले दिन का खेल बारिश से प्रभावित, ऑस्ट्रेलिया ने गंवाए 3 विकेट  

डेविड वॉर्नर एक बार फिर स्टुअर्ट ब्रॉड का शिकार बने
डेविड वॉर्नर एक बार फिर स्टुअर्ट ब्रॉड का शिकार बने
reaction-emoji
Prashant Kumar

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीम के बीच आज से चौथे एशेज टेस्ट (AUS vs ENG) की शुरुआत सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में हुयी। पहले दिन का खेल बारिश से प्रभावित रहा, इसलिए महज 46.5 ओवर का ही खेल देखने को मिला। इस दौरान इंग्लैंड ने अच्छी गेंदबाजी की और ऑस्ट्रेलियाई टीम को ज्यादा मौके नहीं दिए। दिन का खेल समाप्त होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 126/3 का स्कोर बना लिया था। क्रीज़ पर स्टीव स्मिथ 6 और उस्मान ख्वाजा 4 रन बनाकर मौजूद थे।

इंग्लिश गेंदबाजों का बेहतर प्रदर्शन

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। हालांकि शुरूआती कुछ ओवरों के बाद बारिश का प्रभाव देखने को मिला और लंच तक 12.3 ओवर के खेल में मेजबान टीम ने बिना किसी नुकसान के 30 रन बनाये। लंच के बाद डेविड वॉर्नर और मार्कस हैरिस की जोड़ी ने अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। इस जोड़ी को 51 रन के स्कोर पर स्टुअर्ट ब्रॉड ने वॉर्नर को 30 रन के निजी स्कोर पर आउट कर तोड़ा। इस बीच एक बार फिर से बारिश ने दस्तक दी और चाय तक 21.4 ओवर में ऑस्ट्रेलिया ने 56/1 का स्कोर बनाया।

बारिश बंद होने के बाद जब दोबारा खेल शुरू हुआ तो हैरिस और मार्नस लैबुशेन ने अच्छी बल्लेबाजी की और दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 60 रन जोड़े। 111 के स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया को दूसरा झटका जेम्स एंडरसन ने दिया। उन्होंने 38 रन के निजी स्कोर पर हैरिस को चलता किया। इसके कुछ देर लैबुशेन को मार्क वुड ने 28 रन के निजी स्कोर पर जोस बटलर के हाथों कैच करवाया और अपनी टीम को तीसरी सफलता दिलाई। अंतिम सत्र में बारिश के कारण खेल को जल्दी ही समाप्त करने का फैसला किया गया। इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन 3 विकेट के नुकसान पर 126 रन बनाये।

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग XI

मार्कस हैरिस, डेविड वॉर्नर, मार्नस लैबुशेन, स्टीव स्मिथ, उस्मान ख्वाजा, कैमरून ग्रीन, एलेक्स कैरी (WK), पैट कमिंस (C), मिचेल स्टार्क, नाथन लियोन, स्कॉट बोलैंड

इंग्लैंड की प्लेइंग XI

हसीब हमीद, जैक क्रॉली , डेविड मलान, जो रूट (C), बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर (WK), मार्क वुड, जैक लीच, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...