Create

ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में बनाए 416 रन, उस्मान ख्वाजा का जबरदस्त शतक

Australia v England - 4th Test: Day 2
Australia v England - 4th Test: Day 2
reaction-emoji
Nitesh

सिडनी में खेले जा रहे चौथे एशेज टेस्ट मैच (Ashes) में ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) ने अपनी पहली पारी 8 विकेट पर 416 रन बनाकर घोषित कर दी। उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) ने कंगारू टीम के लिए जबरदस्त शतक लगाया। जवाब में इंग्लैंड (England Cricket Team) ने बिना किसी नुकसान के 13 रन बना लिए हैं। खेल के दूसरे दिन स्टंप्स के समय हसीब हमीद और जैक क्रॉली 2-2 रन बनाकर क्रीज पर हैं। इंग्लैंड ऑस्ट्रेलिया से अभी 403 रन पीछे है।

ऑस्ट्रेलिया ने अपने कल के स्कोर 126/3 से आगे खेलना शुरू किया। स्टीव स्मिथ और उस्मान ख्वाजा ने जबरदस्त तरीके से बल्लेबाजी की। दोनों खिलाड़ियों ने चौथे विकेट के लिए 115 रनों की शानदार साझेदारी की। खतरनाक दिख रही इस पार्टनरशिप को स्टुअर्ट ब्रॉड ने तोड़ा। उन्होंने 232 के स्कोर पर स्टीव स्मिथ को जोस बटलर के हाथों कैच आउट कराकर पवेलियन भेजा। स्मिथ ने 67 रनों की पारी खेली।

242 रनों के स्कोर पर ऑस्ट्रेलियाई टीम को पांचवां झटका भी लग गया। कैमरन ग्रीन सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हो गए। विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी भी 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गए और ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 285/6 हो गया। हालांकि यहां से उस्मान ख्वाजा और पैट कमिंस के बीच सातवें विकेट के लिए 46 रनों की अहम साझेदारी हुई। कप्तान पैट कमिंस 24 रनों की पारी खेलकर आउट हुए।

उस्मान ख्वाजा ने 137 रनों की बेहतरीन पारी खेली

इसी बीच उस्मान ख्वाजा ने अपना शतक भी पूरा किया। उन्होंने आठवें विकेट के लिए मिचेल स्टार्क के साथ भी मिलकर 67 रनों की जबरदस्त साझेदारी की और इसी वजह से ऑस्ट्रेलियाई टीम 400 रन बनाने में कामयाब रही। उस्मान ख्वाजा ने 260 गेंद पर 13 चौके की मदद से 137 रनों की बेहतरीन पारी खेली। वहीं मिचेल स्टार्क 34 और नाथन लियोन 7 गेंद पर 16 रन बनाकर नाबाद रहे। इंग्लैंड की तरफ से स्टुअर्ट ब्रॉड ने सबसे ज्यादा 5 विकेट चटकाए।


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...