Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IND vs AUS: 4 बदलाव जो भारतीय टीम को तीसरा टेस्ट जीतने के लिए करने चाहिए

टॉप 5 / टॉप 10
17.50K   //    24 Dec 2018, 09:30 IST

Image result for india vs australia live

ऑस्ट्रेलिया दौरे में दूसरा टेस्ट 146 रनों से गँवाने के बाद टीम इंडिया के लिए अब टेस्ट सीरीज़ जीतना मुश्किल हो गया है। पहला टेस्ट जीतने के बाद भारतीय क्रिकट प्रशंसकों को यह उम्मीद थी कि कोहली बिग्रेड दूसरा टेस्ट जीतकर इतिहास रचने के और करीब पहुंच जाएगी लेकिन ऐसा हो ना सका। 

टीम में पुजारा, कोहली, रहाणे और हनुमा विहारी जैसे खिलाड़ियों के होते हुए कम से कम दूसरे टेस्ट को ड्रॉ कराने की कोशिश होनी चाहिए थी। लेकिन इनमें से किसी ने भी ज़िम्मेदारी से बल्लेबाज़ी नहीं की और ग़लत शॉट खेलकर अपना विकेट गँवाया। टॉस हारने के साथ-साथ इस हार के लिए टीम के चयन को ज़िम्मेदार ठहराया गया।  

इसलिए अगले टेस्ट के लिए हमें टीम में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। तो आइये जानते हैं चार ऐसे बदलाव जो टीम इंडिया को तीसरा टेस्ट जीतने के लिए करने चाहिए:

#4. उमेश यादव की जगह आर अश्विन

Yadav conceded a lot of runs

पर्थ टेस्ट में उमेश यादव को रविंद्र जडेजा और भुवनेश्वर कुमार पर तरजीह देने का फैसला चौंकाने वाला था। विदर्भ के तेज़ गेंदबाज़ फिलहाल फॉर्म से बाहर है लेकिन फिर भी उन्हें टीम की अंतिम एकादश में शामिल किया गया।  

और जहां तक बल्लेबाज़ी की बात है तो इसमें भी वह जडेजा और भुवनेश्वर कुमार के मुकाबले कमतर हैं। हालांकि, पर्थ की हरी पिच को देखकर इसका अनुमान लगाया जा रहा था कि वह इसपर काफी प्रभावशाली प्रदर्शन कर पाएंगे लेकिन यादव इसमें भी कुछ खास नहीं कर पाए। 

वह इशांत, बुमराह और शमी द्वारा दूसरे छोर से बनाए गए दबाव को बरकरार नहीं रख पाए और ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में में बिलकुल भी कोई प्रभाव नहीं छोड़ पाए। ऐसे में पहले टेस्ट में शानदार गेंदबाज़ी करने वाले आर अश्विन को उनकी जगह टीम में शामिल करना एक अच्छा फैसला होगा।

1 / 4 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...