AUS vs IND: आरोन फिंच ने पहले टेस्ट से पहले विराट कोहली से ऑस्ट्रेलिया को चेताया

विराट कोहली
विराट कोहली

ऑस्ट्रेलिया की सीमित ओवर टीम के कप्तान आरोन फिंच ने कहा है कि जब 17 दिसंबर से एडिलेड में टेस्ट सीरीज के सलामी बल्लेबाज विराट कोहली से भिड़ने की बात आती है तो टिम पेन के खिलाड़ियों को एक अच्छा संतुलन बनाने की जरूरत है। आरोन फिंच ने कहा कि वह नहीं चाहते हैं कि भारत के कप्तान डे-नाईट मैच में शामिल होकर रन बनाए। हालांकि आरोन फिंच खुद टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं हैं।

आरोन फिंच ने कहा कि जब चीजें उफान पर होती है और किसी भी टीम में मजबूत खिलाड़ी होता है, तो वह दिमाग में जरुर आता है। फिंच ने यह भी कहा कि आप कोहली को खड़े होकर दौड़ में नहीं आने देना चाहते। वह क्या कर सकते हैं? वह विपक्षी टीम के लिए निर्दयी हो सकते हैं।

आरोन फिंच ने आरसीबी के साथ अनुभव बताया

फिंच ने कोहली के साथ आरसीबी के साथ आईपीएल में बिताए समय को याद करते हुए कहा कि कोहली का अपने साथियों में विश्वास का स्तर देखकर वह आश्चर्यचकित थे। फिंच ने कहा कि आरसीबी के कप्तान ने वास्तव में विपक्ष पर कभी ध्यान नहीं दिया, लेकिन उनकी टीम की योजनाओं और एकादश में खेलने की स्पष्ट समझ उनमें थी। उन्होंने कहा कि वास्तव में मुझे आश्चर्य हुआ कि कैसे, वह स्पष्ट रूप से बहुत सारी योजना बनाते हैं और तैयारी खुद करते हैं। उन्होंने विपक्षी टीम के ऊपर कभी ध्यान नहीं दिया।

फिंच ने कहा कि कोहली को बेंगलुरु में भी अपनी टीम के ग्यारह खिलाड़ियों पर विश्वास होता था कि अगर ये खिलाड़ी अच्छा खेलेंगे, तो जीतने के आसार बढ़ जाएंगे। फिंच ने कहा कि सभी पर उन्होंने जिस तरह से भरोसा किया, उसे देखकर मुझे हैरानी होती है।

विराट कोहली
विराट कोहली

भारतीय टीम को एडिलेड में गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिंक बॉल टेस्ट मैच के लिए मैदान पर उतरना है। देखना होगा कि दोनों टीमों की क्या रणनीति रहती है और भारतीय टीम का खेल इस बार ऑस्ट्रेलिया में कैसा रहता है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma