Create

AUS vs IND: गौतम गंभीर ने अजिंक्य रहाणे को ऊपर बल्लेबाजी की सलाह दी

अजिंक्य रहाणे 
अजिंक्य रहाणे 

पूर्व भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ अगले टेस्ट मैच के लिए एक अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को अहम सलाह दी है। गौतम गंभीर ने अजिंक्य रहाणे को ऊपर बल्लेबाजी करने के लिए कहा है। गौतम गंभीर का मानना है कि अजिंक्य रहाणे को विराट कोहली की जगह आना चाहिए और अपनी जगह केएल राहुल या शुभमन गिल को बल्लेबाजी के लिए भेजना चाहिए।

Espncricinfo से बातचीत करते हुए गौतम गंभीर ने कहा कि विराट कोहली की अनुपस्थिति में केएल राहुल का शुभमन गिल में से किसी को नम्बर पांच पर बल्लेबाजी कराना चाहिए। अजिंक्य रहाणे को उन्होंने ऊपर खेलते हुए विराट कोहली की जगह खेलने की सलाह दी है। इसके अलावा गौतम गंभीर ने यह भी कहा कि अजिंक्य रहाणे को पांच गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरना चाहिए।

गौतम गंभीर का पूरा बयान

पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने कहा कि भारतीय टीम में रविन्द्र जडेजा को शामिल करना चाहिए क्योंकि वह नम्बर सात पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। इसके अलावा अश्विन और तीन अन्य गेंदबाजों को टीम में शामिल करने की बात गंभीर ने कही है।

उल्लेखनीय है कि पिछले मैच में रविन्द्र जडेजा को टीम में शामिल नहीं किया गया था। वह बल्लेबाजी करने के अलावा स्पिन विभाग में भी अहम किरदार निभाने में सक्षम हैं। जडेजा ने पिछले कुछ समय से हर प्रारूप में रन बनाते हुए एक बेहतरीन ऑल राउंडर के रूप में छाप छोड़ी है।

अजिंक्य रहाणे
अजिंक्य रहाणे

भारतीय टीम में मोहम्मद शमी चोट के कारण अब नहीं खेलेंगे, ऐसे में नवदीप सैनी का मोहम्मद सिराज में से किसी एक को टीम में शामिल करना होगा। जसप्रीत बुमराह के कंधों पर तेज गेंदबाजी का जिम्मा सम्भालना होगा। ऑस्ट्रेलियाई टीम पहला मैच जीतकर सीरीज में बढ़त बना चुकी है, भारतीय टीम के ऊपर दबाव रहेगा। अगला टेस्ट मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाना है। देखना होगा कि दोनों टीमों की क्या रणनीति होगी।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment