Create
Notifications

AUS vs IND: पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम की अंतिम इलेवन का ऐलान

 भारतीय टीम
 भारतीय टीम
Naveen Sharma

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ पिंक बॉल टेस्ट के लिए भारतीय टीम (Indian Team) के ग्यारह सदस्यों का ऐलान कर दिया गया है। भारतीय टीम में कुछ धाकड़ खिलाड़ियों को जगह नहीं मिल पाई है। ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध एक मजबूत प्लेइंग इलेवन को उतारने का प्रयास विराट कोहली (Virat Kohli) ने किया है। ओपनर से लेकर मध्यक्रम और गेंदबाजी विभाग तक संतुलित टीम मैदान पर उतारने के लिए मजबूत इलेवन का चयन किया गया है।

अभ्यास मैच में बेहतरीन शतक जड़ने वाले ऋषभ पन्त को अंतिम एकादश में जगह नहीं मिली। रिद्धिमान साहा बतौर विकेटकीपर मैदान पर जाएंगे। इसके अलावा केएल राहुल को भी शामिल नहीं किया गया है। पृथ्वी शॉ को मयंक अग्रवाल के साथ बतौर ओपनर खिलाने का निर्णय टीम मैनेजमेंट और कप्तान ने लिया है।

भारतीय टीम की अंतिम एकादश

मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रिद्धिमान साहा, आर अश्विन उमेश यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह।

भारतीय टीम में शुभमन गिल को भी जगह नहीं मिली है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ पिंक बॉल अभ्यास मैच में बेहतरीन अर्धशतक जड़ा था। इसके अलावा हरफनमोला रविन्द्र जडेजा को भी अंतिम ग्यारह में शामिल नहीं किया गया है। इशांत शर्मा की जगह उमेश यादव को इस बार ऑस्ट्रेलिया में बेहतर खेल दिखाना होगा, उन्हें अंतिम एकादश में जगह मिली है।

एडिलेड टेस्ट में पिंक बॉल और रात-दिन को ध्यान में रखने के अलावा लाइट्स में खेलने वाले प्रभावशाली खिलाड़ियों को चुनने का लक्ष्य टीम ने रखा। यही कारण है कि कुछ खिलाड़ी हकदार होने के बाद भी टीम में शामिल नहीं किया गया है। ऑस्ट्रेलिया की टीम से कड़ी चुनौती मिलने की उम्मीद को देखते हुए भारतीय टीम अनुभवी खिलाड़ियों के साथ ही मैदान पर जाना चाहती है। किसी भी तरह के जोखिम से बचते हुए अंतिम एकादश का चयन किया गया है। विदेशी जमीन पर पहले पिंक बॉल टेस्ट होने के कारण भारत पर दबाव भी होगा।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...