AUS vs IND: सुनील गावस्कर के अनुसार विराट कोहली के खिलाफ तीन मैचों में गेंदबाजी न करना कंगारुओं के लिए राहत

Australia v India
Australia v India

विराट कोहली (Virat Kohli) ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद भारत लौट आएँगे। पूर्व भारतीय खिलाड़ी सुनील गावस्कर का इस पर बयान आया है। सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया की टीम के गेंदबाजों के लिए यह राहत की बात है। उनका कहना है कि ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज उनके विराट कोहली के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों में गेंदबाजी नहीं करेंगे, और यह उनके लिए बूस्ट होगा।

इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के अनुसार सुनील गावस्कर ने कहा कि मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के लिए यह एक बड़ा बूस्ट है। एक ऐसा खिलाड़ी जिसने ऑस्ट्रेलिया में खेले गए 12 टेस्ट मैचों में 6 शतक जड़े हैं। ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों के लिए बड़ा बूस्ट है कि उन्हें विराट कोहली के खिलाफ अंतिम तीन टेस्ट मैचों में गेंदबाजी नहीं करनी पड़ेगी। सुनील गावस्कर ने यह भी कहा कि उनकी अनुपस्थिति में टीम के प्रदर्शन में सुधार करने के लिए हर खिलाड़ी को अतिरिक्त प्रयास करने चाहिए।

विराट कोहली के जाने टीम पर होगा असर

विराट कोहली हर प्रारूप में भारतीय टीम के मुख्य खिलाड़ी हैं। ऐसे में पहले टेस्ट के बाद उनके चले जाने से टीम पर प्रतिकूल असर जरुर पड़ेगा। ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों के लिए काम आसान हो जाएगा। उन्हें भारतीय बल्लेबाजों के खिलाफ ज्यादा मेहनत नहीं करनी होगी और सिर्फ चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे के ऊपर उनका ज्यादा फोकस रहेगा।

भारतीय टीम
भारतीय टीम

रोहित शर्मा शुरुआती दो टेस्ट मैचों में नहीं खेलेंगे। आगे के दो मैचों से पहले भी असेसमेंट होगा, तभी पता चलेगा कि वह खेलने के लिए फिट हैं या नहीं। इसके अलावा भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा के नहीं होने से भी टीम की गेंदबाजी पर असर पड़ेगा। वह सीनियर गेंदबाज हैं और कई बार ऑस्ट्रेलिया का दौरा कर चुके हैं। उनकी अनुपस्थिति में उमेश यादव, नवदीप सैनी और मोहम्मद सिराज में से किसी एक गेंदबाज को टीम में शामिल किया जाएगा।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma