Create
Notifications

AUS vs IND: डेविड वॉर्नर और पुकोव्सकी पहले टेस्ट से बाहर, मार्कस हैरिस ऑस्ट्रेलिया की टीम में शामिल

Australia A v India - Tour Match: Day 2
Australia A v India - Tour Match: Day 2
Naveen Sharma

भारत के खिलाफ एडिलेड टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया को दोहरा झटका लगा है। डेविड वॉर्नर और विल पुकोव्सकी पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं। ऑस्ट्रेलिया की टीम में अब विक्टोरिया के बल्लेबाज मार्कस हैरिस को शामिल किया गया है। डेविड वॉर्नर को ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच दूसरे वनडे के दौरान चोट लगी, वहीँ पुकोव्सकी को भारत ए के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ए के पहले टूर मैच के दौरान हेड इंजरी हुई थी।

मार्कस हैरिस पहले भी ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए खेल चुके हैं। उन्होंने अब तक कुल 9 टेस्ट मुकाबल खेले हैं। इन मैचों में उनके बल्ले से दो अर्धशतक निकले हैं। विक्टोरिया के लिए हैरिस बतौर ओपनर बल्लेबाज खेलते हैं। उन्होंने अंतिम बार इंग्लैंड के खिलाफ पिछले साल टेस्ट मुकाबला खेला था। अब मार्कस हैरिस की एक बार फिर वापसी हुई है।

ऑस्ट्रेलिया के लिए खिलाड़ियों की चोट बनी परेशानी का कारण

ऑस्ट्रेलिया के कुछ बल्लेबाज कनकशन के शिकार भी हुए हैं। दूसरे अभ्यास मैच के दौरान कैमरन ग्रीन को जसप्रीत बुमराह का एक शॉट लगा। इसके बाद वह मैच ही बाहर हो गए और उनकी जगह दूसरे खिलाड़ी को शामिल किया गया। इसके बाद हैरी कॉनवे भी कनकशन के चलते अभ्यास मैच से बाहर हो गए हैं। लगातार किसी ने किसी खिलाड़ी को सिर में चोट लगते हुए देखा गया है।

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच पहले टेस्ट मैच की शुरुआत 17 दिसम्बर को एडिलेड में होगी। डेविड वॉर्नर का नहीं होना ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए एक बड़ा झटका होगा। उनकी अनुपस्थिति में ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी का पूरा भार स्टीव स्मिथ के कंधों पर आ जाएगा। देखना होगा कि ऑस्ट्रेलिया की टीम इस मुश्किल स्थिति में कैसा खेल दिखाती है।

Australia A v India - Tour Match: Day 1
Australia A v India - Tour Match: Day 1

ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिहाज से खेले गए अभ्यास मैचों में भारतीय खिलाड़ियों ने प्रभावित करने वाला काम किया है। देखना होगा मुख्य मुकाबले में टीम इंडिया की रणनीति क्या होगी।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...