AUS vs IND: दूसरे टी20 में हार के बाद मैथ्यू वेड की प्रतिक्रिया

मैथ्यू वेड
मैथ्यू वेड

मैथ्यू वेड भारत के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान थे और बतौर कप्तान उनका प्रदर्शन भी बेहतरीन रहा था। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 4 विकेट से हराकर सीरीज पर कब्जा जमा लिया। इस हार का बाद मैथ्यू वेड ने प्रतिक्रिया दी है। मैथ्यू वेड ने ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी और भारत की बल्लेबाजी को लेकर अहम बयान दिया है।

मैथ्यू वेड ने कहा कि हार्दिक पांड्या जब तक क्रीज पर आए, तब तक यह फन की तरह चल रहा था। बल्लेबाजी में शायद हमने थोड़े रन कम बनाए। अंत में हम बॉल के साथ अपनी योजना को अच्छी तरह से निष्पादित नहीं कर पाए। जब आप बल्लेबाजी में अच्छी शुरुआत करते हैं, तो आगे जाने की कोशिश करते हैं लेकिन मैं अपने विकेट गिरने से निराश था। पिछले कुछ सालों से जैम्पा आउटस्टैंडिंग रहे हैं, हम अंत में अपनी योजनाओं को लागू नहीं कर पाए।

मैथ्यू वेड ने खेली थी धुआंधार पारी

ऑस्ट्रेलिया को बेहतरीन शुरुआत दिलाने में मैथ्यू वेड की बड़ी भूमिका रही थी। मैथ्यू वेड ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 25 गेंदों में ही अर्धशतक पूरा कर लिया था। ऑस्ट्रेलिया के 194 रनों के स्कोर में मैथ्यू वेड की तेज शुरुआत वाली पारी का ख़ासा योगदान रहा था। वेड ने स्कोर थोड़ा कम होने की बात कही लेकिन भारतीय टीम में हार्दिक पांड्या के कारण इसे हासिल करना संभव हुआ। अन्य कोई खिलाड़ी होता तो शायद ऑस्ट्रेलिया की टीम इस स्कोर को डिफेंड कर सकती थी।

भारतीय टीम ने हर क्षेत्र में ऑस्ट्रेलिया से बेहतर क्रिकेट खेला और अपनी योजनाओं का निष्पादन भी बेहतर तरीके से किया। यही कारण रहा कि भारतीय टीम ने मैच में ऑस्ट्रेलिया को पराजित करते हुए सीरीज पर भी कब्जा जमा लिया। भारतीय टीम ने वनडे सीरीज के विपरीत प्रदर्शन करते हुए इस सीरीज में धाकड़ खेल दिखाया। अंतिम मैच में भी कुछ ऐसा ही खेल देखने को मिल सकता है।

Quick Links

Edited by निरंजन