AUS vs IND: 'स्टीव स्मिथ कप्तानी करते हैं, तो वह शानदार नेतृत्व करेंगे'

Australia v India - T20 Game 2
Australia v India - T20 Game 2

ऑस्ट्रेलिया के टी20 कप्तान मैथ्यू वेड का मानना है कि स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ पहले एक महान कप्तान रहे हैं और अगर वह फिर से राष्ट्रीय टीम का नेतृत्व करें, तो शानदार काम करेंगे। वेड ने कहा कि टीम को मैदान पर किस तरह चलाना है, इसके बारे में स्टीव स्मिथ के पास कहने को काफी कुछ है। हालांकि भारत के खिलाफ टी20 में स्टीव स्मिथ को कप्तानी नहीं सौंपते हुए फिंच की जगह मैथ्यू वेड को यह जिम्मेदारी दी गई। पिछले मैच में चोट के कारण फिंच नहीं खेले थे।

मैथ्यू वेड ने कहा कि हमारे पास कई अच्छे लीडर हैं, मुझे कप्तानी दी गई है लेकिन हमें स्मिथ मिले हैं, हमें मोइसेस (हेनरिक्स) मिले हैं, जो अपनी बीबीएल टीम की कप्तानी करते हैं। हमारे पास बहुत अनुभव वाले लोग हैं। वरिष्ठों के बीच बहुत चर्चा है लेकिन हम सभी एक साथ मिलकर काम कर रहे हैं।

मैथ्यू वेड ने आगे कहा कि मैं 32 साल का हूं, और मैं लंबे समय से रहा हूं, लेकिन मैं खुद को पूरी तरह से अलग खिलाड़ी के रूप में देखता हूं। मैथ्यू वेड वह लड़का है जो विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में खेलता है। वह पिछले तीन मैचों में खेलने वाले खिलाड़ी की तुलना में पूरी तरह से अलग खिलाड़ी है।

स्टीव स्मिथ पर बैन लगा था

Australia v India - T20 Game 2
Australia v India - T20 Game 2

दक्षिण अफ्रीका में बॉल टैम्परिंग मामले के बाद स्टीव स्मिथ पर खेलने और कप्तानी दोनों को लेकर बैन लगा था। हालांकि अब बैन खत्म हो गया है और स्टीव स्मिथ को कप्तानी दी जा सकती है लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ऐसा नहीं किया। सीमित ओवर टीम की कप्तानी आरोन फिंच के पास है और टेस्ट मैचों में कप्तानी टिम पेन करते हैं। देखना होगा कि अगले टी20 में मैथ्यू वेड की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया का खेल कैसा रहता है। सीरीज में टीम इंडिया पहले ही जीत हासिल कर चुकी है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma