Create
Notifications

AUS vs IND: मैथ्यू हेडन ने चेतेश्वर पुजारा को बताया खतरनाक बल्लेबाज

New Zealand v India - First Test: Day 3
New Zealand v India - First Test: Day 3
निरंजन

पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चेतेश्वर पुजारा ने जिस तरह बल्लेबाजी की थी उसे देखते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम अभी से ही उनके खिलाफ रणनीति बनाने में लगी हुई है। विराट कोहली से भी ज्यादा खतरनाक बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को माना जा रहा है। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने चेतेश्वर पुजारा को ऑस्ट्रेलिया के लिए एक घातक बल्लेबाज बताया है।

मैथ्यू हेडन ने कहा कि चेतेश्वर पुजारा ने पिछले दौरे पर काफी परेशान किया था। इस बार भी वह घातक साबित हो सकते हैं। हेडन का मानना है कि कम स्ट्राइक रेट के बाद भी पुजारा परेशान करते हैं। हेडन के मुताबिक़ ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों को चेतेश्वर पुजारा से इस बार भी सावधान रहने की आवश्यकता है।

पिछले दौरे पर धाकड़ रहे थे चेतेश्वर पुजारा

पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चेतेश्वर पुजारा ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों को ख़ासा परेशान किया था। पुजारा के बल्ले से तीन शतक निकले थे। शायद यही कारण है कि हेडन ने पहले से ही कंगारुओं को चेतावनी दी है। पुजारा ने चार टेस्ट मैचों की उस सीरीज में 500 से भी ज्यादा रन बनाए थे। विराट कोहली का बल्ला उस सीरीज में उतना नहीं चला था।

देखा जाए तो भारतीय टीम के लिए भी ऑस्ट्रेलिया में चेतेश्वर पुजारा अहम नाम हैं। विराट कोहली पत्नी की डिलेवरी के कारण पहले टेस्ट के बाद वापस भारत लौट आएँगे, ऐसे में भारतीय टीम की पूरी बल्लेबाजी की जिम्मेदारी ही पुजारा के कंधों पर ही होगी।

Australia A v India A - Tour Match: Day 1
Australia A v India A - Tour Match: Day 1

चेतेश्वर पुजारा से सावधान रहने के बारे में कई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कह चुके हैं। वह क्रीज पर खड़े होकर खराब गेंदों का इंतजार करते रहते हैं। राहुल द्रविड़ के जाने के बाद नम्बर तीन पर भारत के लिए पुजारा ने काफी बेहतरीन काम किया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उनसे पिछले दौरे की तरह खेलने की उम्मीद सभी कर रहे हैं।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...