AUS vs IND: ऑस्ट्रेलिया और भारत के तीसरे टेस्ट के लिए मेलबर्न स्टेडियम को बैकअप में रखा गया

India Nets Session
India Nets Session

ऑस्ट्रेलिया (Australia Team) और भारत (Indian Team) की टीमों के बीच चल रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा मैच भी मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर ही खेला जा सकता है। यह मैदान तीसरे टेस्ट मैच के लिए बैकअप के रूप में पहली पसंद बनकर उभरा है। ऑस्ट्रेलिया की टीम पहला मैच जीत चुकी है और दूसरा मैच मेलबर्न में खेला जाएगा। सिडनी में कोरोना की स्थिति को देखते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे मैच के लिए भी मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड को बैकअप के रूप में रखा है।

हालांकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पहले यह कहा था कि यथासंभव पुराने कार्यक्रम के अनुसार ही तीसरा मैच खेला जाएगा। न्यू साउथवेल्स में कोरोना की स्थिति को देखते हुए मेलबर्न को ही बैकअप के रूप में रखा गया है। हालांकि तीसरा टेस्ट मैच 7 जनवरी से शुरू होगा और फ़िलहाल काफी समय बाकी है।

ऑस्ट्रेलिया-भारत की टीमें मेलबर्न में हैं

इस समय ऑस्ट्रेलिया और भारत की टीमें मेलबर्न में हैं। दोनों टीमें 26 दिसम्बर से शुरू होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच की तैयारी कर रही हैं। ऑस्ट्रेलिया की टीम पहला मैच जीतकर सीरीज में आगे चल रही है। भारतीय टीम के ऊपर निश्चित रूप से इसमें दबाव होगा।

भारतीय कप्तान विराट कोहली पहले ही नहीं है और मोहम्मद शमी भी चोट के बाद बाहर हो गए हैं। इस स्थिति में भारतीय बल्लेबाजी का पूरा दारोमदार चेतेश्वर पुजारा के कंधों पर होगा। गेंदबाजी का जिम्मा जसप्रीत बुमराह को संभालना होगा। भारतीय टीम को सामूहिक प्रयास करने की जरूरत होगी। तभी यह टीम ऑस्ट्रेलिया को कड़ी टक्कर दे सकती हैं।

Australia v India: 1st Test - Day 3
Australia v India: 1st Test - Day 3

ऑस्ट्रेलिया की टीम को इस बार भी डेविड वॉर्नर की सेवाएँ नहीं मिल पाएगी। उनकी जगह पिछले मैच में मैथ्यू वेड को ओपनर के तौर पर खिलाया गया था। इस बार कंगारू टीम में किस खिलाड़ी को जगह मिलती है, यह देखने वाली बात होगी। भारतीय टीम को कड़ा अभ्यास करते हुए कई वीडियो में देखा गया है।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment