Create
Notifications
Advertisement

AUS vs IND: मेलबर्न वनडे के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया की संभावित एकादश

  • खलील अहमद की टीम में वापसी हो सकती है
Abhi Singh
ANALYST
न्यूज़
Modified 17 Jan 2019, 14:02 IST

भारतीय क्रिकेट टीम

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच 15 जनवरी को एडिलेड में दूसरा वनडे खेला गया था। इस सीरीज का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया की टीम ने जीता था। इन दोनों टीमों के बीच खेले गए दूसरे वनडे को भारतीय टीम ने 6 विकेट से जीत लिया था। 3 मैचों की यह सीरीज अब 1-1 की बराबरी पर है। भारत के कप्तान विराट कोहली को दूसरे वनडे में मैन ऑफ द मैच चुना गया था। इस सीरीज का अंतिम और निर्णायक मैच 18 जनवरी को मेलबर्न में खेला जाने वाला है।

बल्लेबाजी

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की थी। ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नही कर पाए थे। शॉन मार्श और ग्लेन मैक्सवेल के बीच 94 रनो की साझेदारी हुई थी। शॉन मार्श ने अपने वनडे करियर का 7वां शतक पूरा किया था। मार्श ने शानदार 131 रन बनाए थे। ग्लेन मैक्सवेल ने भी 43 रन की अहम पारी खेली थी। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 50 ओवर में 298 रन का स्कोर बनाया था।

भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी हुई थी। रोहित शर्मा और शिखर धवन ने मिलकर पहले विकेट के लिए 47 रन की साझेदारी की थी। 299 रनों का पीछा करते हुए भारत के कप्तान विराट कोहली ने शतक जड़ा था। ये वनडे क्रिकेट में कोहली का 39वां शतक था। महेंद्र सिंह धोनी ने भी अर्धशतकीय पारी खेली थी।

गेंदबाजी

भारतीय गेंदबाजो ने अच्छी शुरुआत की थी। भुवनेश्वर कुमार ने भारत की तरफ से सबसे अच्छी गेंदबाजी की थी। भुवनेश्वर ने 10 ओवर में 45 रन देते हुए 4 विकेट लिए थे। इनके अलावा मोहम्मद शमी ने भी 10 ओवर में 58 रन देकर 3 विकेट लिए थे। रविंद्र जडेजा ने भी किफायती गेंदबाजी करते हुए 1 विकेट लिया था। अंत मे भारतीय गेंदबाजो की अच्छी गेंदबाजी के कारण ऑस्ट्रेलिया 300 से ज्यादा रन नही बना पाई थी।

ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज दूसरे वनडे में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। जेसन बेहरनडॉर्फ़ और झाई रिचर्डसन ने 1-1 विकेट लिए थे। इनके अलावा मार्कस स्टोइनिस और ग्लेन मैक्सवेल ने भी 1-1 विकेट लिए थे।

तीसरे वनडे में भारतीय टीम मोहम्मद सिराज की जगह खलील अहमद को मौका दे सकती है। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने जेसन बेहरनडॉर्फ़ और नाथन लायन की जगह एडम ज़ाम्पा और बिली स्टैनलेक को अंतिम एकादश में शामिल किया है।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

Advertisement

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, एमएस धोनी, अम्बाती रायडू, दिनेश कार्तिक, कुलदीप यादव, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज/खलील अहमद, मोहम्मद शमी।

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन

आरोन फिंच, एलेक्स कैरी, उस्मान खवाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल, बिली स्टैनलेक, पीटर सिडल, झाई रिचर्डसन, एडम जम्पा।


Get Cricket News In Hindi Here


Published 17 Jan 2019, 14:02 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit