AUS vs IND: माइकल वॉन ने टेस्ट सीरीज में भारत की करारी हार का दावा किया

भारतीय टीम
भारतीय टीम

पूर्व इंग्लिश कप्तान माइकल वॉन का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम की टेस्ट सीरीज में हार होगी। माइकल वॉन के अनुसार इस बार ऑस्ट्रेलिया की टीम भारतीय टीम से ज्यादा मजबूत नजर आती है और उन्हें क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ सकता है। माइकल वॉन ऑस्ट्रेलियाई टीम में स्टीव स्मिथ का आना एक बड़ा फैक्टर मानते हैं।

माइकल वॉन ने क्रिकबज से बातचीत में कहा कि पहले भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनकी ही परिस्थितियों में मजबूत टीम थी। भारतीय टीम में इशांत शर्मा, शमी, बुमराह और अश्विन जैसे गेंदबाज थे और बल्लेबाजी में उनके पास चेतेश्वर पुजारा जैसी दीवार है लेकिन अब ऑस्ट्रेलिया में स्टीव स्मिथ है। उनके आने से ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी हुआ है। माइकल वॉन ने यह भी कहा कि ऑस्ट्रेलिया के पास मजबूत गेंदबाजी है।

ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी पर माइकल वॉन का बयान

माइकल वॉन ने ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों की बात करते हुए कहा कि भारत को मिचेल स्टार्क, जोश हेज़लवुड और पैट कमिंस की उस तिकड़ी को देखना होगा और उन्हें उस कूकाबुरा नई गेंद को खत्म करना होगा। यदि नहीं, तो ऑस्ट्रेलिया बहुत मजबूत और शक्तिशाली साबित भी साबित होगी। पिंक बॉल टेस्ट में भी ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी बताते हुए वॉन ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम पिंक बॉल टेस्ट में कभी नहीं हारी है। उन्होंने कहा कि पहले मैच में भारतीय टीम हार जाती है, तो अगले मैच भी हारकर सीरीज 4-0 से गंवा देगी।

भारतीय टीम
भारतीय टीम

गौरतलब है कि पिंक बॉल टेस्ट मैच में भारतीय टीम को जीतना कई लोगों ने जरूरी बताया है। अनिल कुंबले भी कह चुके हैं कि सीरीज में हावी होने के लिए भारत को एडिलेड में होने वाले पिंक बॉल टेस्ट मैच को जीतना होगा। माइकल वॉन का भी यही मानना है। हालांकि सभी चीजें समय आने पर ही साफ़ हो पाएंगी। भारतीय टीम ने अब तक एक बार पिंक बॉल टेस्ट खेला है और वह भी कोलकाता में बांग्लादेश के खिलाफ खेला गया था। विदेशी धरती पर टीम का यह पहला डे-नाईट टेस्ट मैच है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma