Create

AUS v IND: पर्थ टेस्ट मैच के लिए भारत की संभावित एकादश, ऑस्ट्रेलिया टीम का भी हुआ ऐलान

Enter caption

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला 14 दिसंबर से पर्थ में खेला जाना है। एडिलेड में हुए पहले टेस्ट को जीतकर भारत ने 1-0 की बढ़त बना ली है। दूसरे मैच के लिए भारत ने अपनी 13 सदस्यीय टीम, तो ऑस्ट्रेलिया ने अपनी एकादश का ऐलान कर दिया है।

गौर करने वाली बात है कि पहले टेस्ट मैच में खेलने वाले रोहित शर्मा और रविचंद्रन अश्विन पर्थ टेस्ट से बाहर हो चुके हैं। इसी वजह से 13 सदस्यीय टीम में रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव को शामिल किया है। आपको बता दें कि पर्थ की विकेट बिल्कुल हरी नजर आ रही है और इसमें तेज गेंदबाजों को मदद मिलने के पूरे आसार नजर आ रहे हैं।

मौजूदा हालात को देखते हुए टीम 4 तेज गेंदबाजों के साथ मैदान में उतर सकती है। रोहित शर्मा के स्थान पर हनुमा विहारी का खेलना लगभग तय है, लेकिन देखना दिलचस्प होगा कि टीम मुख्य स्पिनर के साथ मैदान में उतरती है या फिर वो भुवनेश्वर कुमार को तरजीह देती है। हालांकि मैच से पहले घास हटाई जाती है, तो टीम 3 तेज गेंदबाजों और एक स्पिनर के साथ भी जा सकती है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम की बात करें, तो उन्होंने एडिलेड टेस्ट से अपनी टीम में कोई भी बदलाव नहीं किया है। पहले टेस्ट में निराश करने वाले मिचेल स्टार्क से काफी उम्मीद होने वाली है, क्योंकि वोे अगर अपनी लय प्राप्त कर लेते हैं, तो निश्चित ही ऑस्ट्रेलिया टीम अच्छा जरूर करेगी।

पर्थ टेस्ट के लिए भारत की संभावित एकादश इस प्रकार है:

विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा/भुवनेश्वर कुमार, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलिया की अंतिम एकादश इस प्रकार है:

मार्कस हैरिस, आरोन फिंच, उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकोम्ब, ट्रैविस हेड, टिम पेन (कप्तान और विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और नाथन लायन।

ऑस्ट्रेलिया-भारत टेस्ट सीरीज की सभी खबरों को पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment