Create

AUS v IND: पर्थ टेस्ट मैच में रविंद्र जडेजा के नहीं खेलने की वजह आई सामने

Enter caption

पर्थ में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम 4 तेज गेंदबाजों के साथ उतरी थी। स्पिनरों में ना रविचंद्रन अश्विन और ना ही रविंद्र जडेजा को टीम में शामिल किया गया था। वहीं रविंद्र जडेजा को लेकर टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा है कि रविंद्र जडेजा पूरी तरह से फिट नहीं थे, इसलिए उनको टीम में जगह नहीं मिली।

रविवार को मेलबर्न में पत्रकारों से बातचीत में शास्त्री ने कहा कि रविंद्र जडेजा के साथ दिक्कत ये हुई कि ऑस्ट्रेलिया आने के बाद उन्हें एक इंजेक्शन की जरूरत पड़ी। उसकी वजह से उन्हें पूरी तरह से ठीक होने में कुछ समय लग गया। पर्थ टेस्ट में हमें लगा कि वो 70-80 प्रतिशत ही फिट हैं और वहां पर उनको खिलाकर हम कोई खतरा मोल नहीं लेना चाहते थे। शास्त्री ने कहा कि अगर वो मेलबर्न में 80 प्रतिशत भी फिट रहे तो वो यहां खेलेंगे।

गौरतलब है पर्थ टेस्ट मैच में भारतीय टीम को 146 रनों से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली थी। एडिलेड में खेला गया पहला मैच भारतीय टीम ने जीता था। पर्थ टेस्ट में भारतीय टीम बिना किसी स्पिन गेंदबाज के उतरी थी। वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलियाई टीम ने नाथन लियोन को शामिल किया था और उन्होंने 8 विकेट चटकाकर कंगारू टीम को मैच जीतने में अहम भूमिका निभाई थी।

दोनों देशों के बीच सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 26 दिसंबर से मेलबर्न में खेला जाएगा। रविचंद्रन अश्विन भी पूरी तरह से फिट नहीं हैं। ऐसे में अगर जडेजा फिट रहे तो उनको अंतिम 11 में जगह मिल सकती है। वहीं दूसरी तरफ हार्दिक पांड्या भी टीम से जुड़ चुके हैं। अब देखना ये है कि उनको शामिल किया जाता है या नहीं।

Get Cricket News In Hindi Here

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment