Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

AUS vs IND: स्टीव स्मिथ से निपटने के लिए सचिन तेंदुलकर ने बताई तरकीब

स्टीव स्मिथ
स्टीव स्मिथ
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 24 Nov 2020
न्यूज़

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज 17 दिसंबर से होगा। ऑस्ट्रेलिया के लिए एक बार फिर बल्लेबाजी का दारोमदार टीम के प्रमुख बल्लेबाज स्टीव स्मिथ पर होगा। पिछली बार जब भारतीय टीम आयी थी तब स्टीव स्मिथ बैन की वजह से टीम में शामिल नहीं थे। स्मिथ का भारतीय टीम के सामने टेस्ट में शानदार रिकॉर्ड है। क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने स्टीव स्मिथ से निपटने के लिए भारतीय गेंदबाजों को अहम सलाह दी है। सचिन ने स्मिथ के चौथे या पांचवें स्टंप की लाइन पर गेंदबाजी करने को कहा है। सचिन तेंदुलकर ने ऐसा स्मिथ की अलग बल्लेबाजी तकनीक को ध्यान में रखते हुए कहा है। 

सचिन तेंदुलकर ने पीटीआई को दिए साक्षात्कार में कहा, स्टीव स्मिथ की तकनीक काफी अलग है। आमतौर पर हम गेंदबाजों को चौथे स्टंप की लाइन पर गेंदबाजी करने को कहते हैं लेकिन स्मिथ अपनी बल्लेबाजी के दौरान ऑफ स्टंप पर आ जाते हैं। ऐसे में गेंदबाजों को अगर स्मिथ के बल्ले का किनारा लगवाना है तो उन्हें चौथे और पांचवें स्टंप की लाइन में गेंदबाजी करना होगा। गेंदबाजों को बस मानसिक रूप से लाइन में बदलाव करना है। स्मिथ ने कुछ दिन पहले ही कहा था कि वह शार्ट पिच गेंदों के लिए तैयार है। इसी को ध्यान में रखते हुए सचिन ने कहा कि स्मिथ को शुरू में बाहर की तरफ गेंदबाजी करके आउट करने की कोशिश करनी चाहिए। 

भारत के खिलाफ स्टीव स्मिथ का टेस्ट रिकॉर्ड शानदार है

स्टीव स्मिथ का टेस्ट में भारत के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन रहा है। उनके रिकॉर्ड भी शानदार प्रदर्शन के गवाह हैं। स्मिथ ने भारत के खिलाफ अब तक 10 टेस्ट मैच खेले हैं और इन 10 मैचों की 20 पारियों में 84 से भी ज्यादा की बेहतरीन औसत से 1460 रन बनाये हैं। स्मिथ ने भारत के खिलाफ टेस्ट प्रारूप में 7 शतक और 3 अर्धशतक लगाए हैं। 

स्टीव स्मिथ
स्टीव स्मिथ

गौरतलब है कि स्टीव स्मिथ पिछली बार जब भारत ऑस्ट्रेलिया दौरे पर आया था तब वह बैन के कारण ऑस्ट्रेलिया की टीम में शामिल नहीं थे। स्मिथ की गैरमौजूदगी में भारत ने टेस्ट सीरीज जीत कर इतिहास रचा था। हालाँकि इस बार यह सीरीज दोनों ही टीमों के लिए अहम होने वाली है।

Published 24 Nov 2020, 19:56 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now