Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

AUS vs IND: दूसरे वनडे के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया की संंभावित एकादश

Abhi Singh
ANALYST
न्यूज़
5.37K   //    14 Jan 2019, 12:30 IST

Enter caption

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में 12 जनवरी को पहला वनडे मैच खेला गया था और ऑस्ट्रेलिया ने वह मैच 34 रनों से जीता था। यह ऑस्ट्रेलिया की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 1000वीं जीत थी। 3 मैचों की वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की टीम 1-0 से आगे है। दूसरा वनडे 15 जनवरी को एडिलेड में खेला जाएगा।

बल्लेबाजी

भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने पहले वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाए थे। रोहित ने 133 रनों की शानदार पारी खेली थी। ये ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित का वनडे क्रिकेट में 7वां शतक था। महेंद्र सिंह धोनी ने भी अहम अर्धशतकीय पारी खेली थी। इन दोनों के अलावा और कोई भी भारतीय खिलाड़ी बल्लेबाजी में सफल नहीं हो पाए थे।

ऑस्ट्रेलिया की टीम की तरफ से उस्मान ख्वाजा ने 59 रन बनाए थे। इसके बाद शॉन मार्श और पीटर हैंड्सकॉम्ब ने भी अच्छी साझेदारी की थी, जिसमें मार्श ने 54 और हैंड्सकॉम्ब ने 73 रन बनाए थे। अंत में मार्कस स्टोइनिस ने 43 गेंदों में 47 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया को एक अच्छे स्कोर तक पहुंचा दिया था।

गेंदबाजी

भारत की तरफ से गेंदबाजी की शुरुआत अच्छी हुई थी जब भुवनेश्वर कुमार ने ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच को 6 रन के स्कोर पर आउट कर दिया था। भारत के कुलदीप यादव ने 10 ओवर में 54 रन देकर 2 विकेट लिए थे। भुवनेश्वर कुमार ने भी 2 विकेट लिए थे तो वहीँ जडेजा के नाम सिर्फ 1 विकेट था। भारतीय गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया के कुल 5 विकेट लिए थे।

ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी की शुरुआत बहुत अच्छी रही थी। भारतीय टीम ने अपने 3 विकेट सिर्फ 4 रन के स्कोर पर गँवा दिए थे। शिखर धवन और अंबाती रायुडू शून्य के स्कोर पर आउट हो गए थे तो वहीं विराट कोहली ने 3 रन बनाये थे। ऑस्ट्रेलिया के युवा तेज गेंदबाज झाई रिचर्डसन ने 10 ओवर में सिर्फ 26 रन देकर 4 विकेट लिए थे। उन्होंने कोहली, रायुडू, कार्तिक और जडेजा को आउट किया था। इनके अलावा मार्कस स्टोइनिस और जेसन बेहरनडॉर्फ़ ने 2-2 विकेट लिए थे और पीटर सिडल ने 1 विकेट लिया था।

दूसरे वनडे के लिए भारतीय टीम दिनेश कार्तिक की जगह केदार जाधव को टीम में शामिल कर सकती है, वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम बिना किसी बदलाव के उतरेगी।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

Advertisement

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, एमएस धोनी, अम्बाती रायडू, केदार जाधव/दिनेश कार्तिक, कुलदीप यादव, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, खलील अहमद।

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

आरोन फिंच, एलेक्स कैरी, उस्मान खवाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल, नाथन लायन, पीटर सिडल, झाई रिचर्डसन, जेसन बेहरनडॉर्फ।


Get Cricket News In Hindi Here.

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...