Create

AUS vs IND: पर्थ टेस्ट में भारतीय टीम की शर्मनाक हार के बाद क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं

Enter caption

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पर्थ में खेले गए दूसरे टेस्ट में 146 रनों से करारी शिकस्त देते हुए 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-1 से बराबरी की। भारतीय टीम को 5वें दिन 175 रनों की दरकार थी, लेकिन मेहमान टीम ने पहले ही सत्र में 140 रनों पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया के लिए शानदार गेंदबाजी करने वाले नाथन लायन को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

भारतीय टीम की हार का मुख्य कारण खराब बल्लेबाजी रहा, जिन्होंने दोनों पारियों में टीम को निराश ही किया। इसके अलावा पर्थ टेस्ट के लिए टीम का चयन भी सवालों के घेरे में रहा।

हालांकि भारत की शर्मनाक हार को लेकर ट्विटर पर काफी प्रतिक्रियाएं देखने को मिली। आइए नजर डालते हैं भारतीय टीम के प्रदर्शन को लेकर किसने क्या कहा:

(इस हार से काफी कुछ सीखा जा सकता है। भारतीय टीम ने ना सिर्फ 4 तेज गेंदबाज खिलाए, बल्कि 4 नंबर 11 के बल्लेबाजों को भी खिलाया। भारत ने दोनों पारियों में खराब बल्लेबाजी की, उम्मीद है कि मेलबर्न में सुधार देखने को मिलेगा।)

(भारत ने सही टीम नहीं खिलाई। ऊपरी क्रम के बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन और साथ ही काफी लंबी टेल नजर आई। हालांकि ऑस्ट्रेलिया ने शानदार खेल दिखाया और अब सीरीज 1-1 से बराबर हैं। भारत को अच्छा करके दिखाना होेगा।)

(ऑस्ट्रेलिया टीम को शानदार जीत के लिए बधाई। भारत को अपने ऊपर विश्वास दिखाना होगा और अपनी गलतियों से सीखते हुए मेलबर्न में वापसी करनी होगी)

(ऑस्ट्रेलिया से पर्थ में वापसी की उम्मीद थी और पहले सेशन में कोई भी विकेट नहीं गिरना काफी अहम रहा। भारत शुरूआत से ही पीछा कर रहा था और चौथे दिन के पहले सत्र ने मैच का रुख पूरी तरह से बदल दिया)

(ऑस्ट्रेलिया को जबरदस्त वापसी के लिए बधाई। पहली पारी में 326 रन बनाना अहम रहा, साथ ही में मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड ने बड़ी साझेदारियां नहीं होने दी। नाथन लायन ने अपना काम अच्छे से किया और अहम विकेट चटकाए)

(सीरीज 1-1 से बराबर। अब बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए सही टीम चुनने के लिए 7 दिन हैं। मयंक और रोहित या मयंक और विहारी से ओपनिंग और पांड्या 6 नंबर पर साथ ही में उमेश यादव की जगह अश्विन)

(ऑस्ट्रेलिया ने बेहतर खेल दिखाया और सीरीज बराबरी पर हैं। भारत को बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले काफी मेहनत की जरूरत है)

ऑस्ट्रेलिया-भारत टेस्ट सीरीज की सभी खबरों को पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment