Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

AUS vs IND, दूसरा टी20: मैच प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और Predicted XI

फिंच-कोहली
फिंच-कोहली
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 05 Dec 2020, 21:16 IST
प्रीव्यू
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर रविवार को खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया की टीम को भारत ने पहले टी20 में पटखनी दी है, इसका फायदा इस मैच में भारत को जरुर मिलेगा। ऑस्ट्रेलिया की टीम को सीरीज में बने रहने के लिए यह मैच जीतना जरूरी है। देखा जाए तो मेजबान टीम इस समय दबाव में है। भारतीय टीम मनोवैज्ञानिक बढ़त के साथ मैदान पर उतरेगी और उनके हौसले भी बुलंद होंगे। देखना होगा कि ऑस्ट्रेलिया की टीम इस बार क्या रणनीति लेकर मैदान पर उतरती है।

भारतीय टीम में रविन्द्र जडेजा नहीं होंगे जो एक बड़ा झटका है। देखना होगा कि उनके बिना यह टीम कैसा खेल दिखाती है। जडेजा ने पिछले मैच में तूफानी बल्लेबाजी की थी। इस बार भारतीय टीम के अन्य बल्लेबाजों को यह जिम्मेदारी अपने कंधों पर उठाने की जरूरत है। दोनों टीमों का प्रयास बेहतर खेलने का होगा लेकिन सिडनी में ऑस्ट्रेलिया ने वनडे सीरीज के दोनों मैच जीते हैं। इस बार उनसे इस पिच पर वैसे ही खेल की उम्मीद की जा सकती है। हालांकि यह एक नया दिन और नया मैच होगा, बेहतर खेलने वाली टीम जीतेगी।

संभावित एकादश

ऑस्ट्रेलिया

डार्सी शॉर्ट, मैथ्यू वेड, आरोन फिंच, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मोइसेस हेनरिक्स, मिचेल स्वेपशन/नाथन लायन, मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड/एड्रू टाई, एडम जैम्पा, सीन एबॉट।

भारत

शिखर धवन, केएल राहुल, विराट कोहली, संजू सैमसन, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, वॉशिंगटन sun, दीपक चाहर/जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी और टी नटराजन।

पिच रिपोर्ट और मौसम की जानकारी

सिडनी में एक अच्छी बल्लेबाजी ट्रैक की उम्मीद की जा सकती है और वहां गेंद बल्ले पर काफी अच्छी तरह से आती है। तेज गेंदबाजों को थोड़ा स्विंग और जल्दी उछाल चाहिए, बल्लेबाजों को बीच में बल्लेबाजी के दौरान सहजता महसूस होगी। स्पिनर मैच आगे बढ़ने के साथ प्रभाव छोड़ सकते हैं, हालाँकि किसी भी तरह का टर्न पिच में नहीं होगा। दोनों टीमें टॉस जीतकर पीछा करने पर ध्यान देंगी। 170 रन चुनौतीपूर्ण स्कोर होगा। मौसम के लिहाज से देखा जाए, तो आसमान साफ़ रहेगा और बारिश की कोई संभावना नहीं होगी।

मैच का सीधा प्रसारण

मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1 बजकर 40 मिनट पर शुरू होगा और इसका सीधा प्रसारण सोनी नेटवर्क के सोनी सिक्स और सोनी टेन 3 पर होगा। इसके अलावा सोनी लिव ऐप इस्तेमाल करने वाले यूजर इसे वहां देख सकते हैं।

Published 05 Dec 2020, 20:30 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit