AUS vs IND: स्टीव स्मिथ ने रविचंद्रन अश्विन की गेंदबाजी पर दी प्रतिक्रिया

Australia Nets Session
Australia Nets Session

स्टीव स्मिथ (Steve Smith) एडिलेड टेस्ट मैच में पहली पारी के दौरान रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) की स्पिन में फंस गए थे। स्टीव स्मिथ को समझ नहीं आया कि वह कैसे आउट हुए। अगले मैच को लेकर स्टीव स्मिथ ने कहा है कि वह अश्विन को अब अच्छी तरह खेलते हुए वापसी करेंगे। पिछले टेस्ट मैच में अश्विन की गेंद पर स्टीव स्मिथ को अजिंक्य रहाणे ने कैच किया था।

मीडिया से बातचीत में स्टीव स्मिथ ने कहा है कि अश्विन काफी क्रिकेट खेल चुके हैं और वर्ल्ड क्लास गेंदबाज हैं। पिछले मैच में उन्होंने मेरा विकेट लिया था लेकिन मैं आशा करता हूँ कि इससे सीखकर आगे बढूँगा। अगले मैच में मैं उन्हें अच्छी तरह से खेल पाऊंगा।

स्टीव स्मिथ का पूरा बयान

स्टीव स्मिथ ने पिछले मैच में आउट होने वाली गेंद के बारे में कहा कि मैंने उस गेंद को खेलना चाहा था लेकिन वह स्पिन नहीं हुई। कई बार आपके साथ ऐसा होता है। स्मिथ ने अश्विन की उस गेंद को अच्छा बताया। उन्होंने कहा कि आउट होने वाली गेंद से पहली दो गेंद रूककर और स्पिन होकर आई थी। मैंने उसे भी स्पिन के हिसाब से खेला था लेकिन वह सीधी निकल गई।

उल्लेखनीय है कि पहले टेस्ट की पहली पारी में अश्विन की गेंद स्मिथ के बल्ले का किनारा लेकर स्लिप में खड़े अजिंक्य रहाणे के हाथों में चली गई थी। भारतीय टीम पहली पारी में बढ़त हासिल करने में कामयाब रही थी लेकिन बाद में पूरा मामला उल्टा पड़ा। भारतीय टीम दूसरी पारी में 36 के मामूली स्कोर पर सिमट गई और आठ विकेट से शर्मनाक हार भी झेली।

Australia v India: 1st Test - Day 2
Australia v India: 1st Test - Day 2

इस बार भारतीय टीम में विराट कोहली नहीं हैं, ऐसे में टीम की बल्लेबाजी यूनिट पर दबाव रहेगा। इसके अलावा चोट के कारण मोहम्मद शमी भी बाहर हैं। भारतीय टीम के ऊपर दोनों विभागों में दबाव होगा। मुकाबला आसान नहीं रहेगा।

Quick Links

Edited by निरंजन