AUS vs IND: अजिंक्य रहाणे की कप्तानी को लेकर सुनील गावस्कर का बयान

अजिंक्य रहाणे
अजिंक्य रहाणे

सुनील गावस्कर ने ऑस्ट्रेलिया में विराट कोहली की अनुपस्थिति में अजिंक्य रहाणे की कप्तानी को लेकर बयान दिया है। सुनील गावस्कर का मानना है कि अजिंक्य रहाणे की कप्तानी पर कोई असर नहीं होगा। सुनील गावस्कर के अनुसार अजिंक्य रहाणे ने पहले भी कप्तानी की है और उनके ऊपर कप्तानी का कोई दबाव नहीं होगा।

एक रिपोर्ट के अनुसार सुनील गावस्कर ने कहा कि अजिंक्य रहाणे के ऊपर कप्तानी का दबाव नहीं है। वह भारत के लिए दो बार पहले कप्तानी करते हुए मुकाबले जीत चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धर्मशाला के खिलाफ जीतने के अलावा अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में भी उन्होंने जीत हासिल की। गावस्कर के अनुसार रहाणे कप्तानी के बारे में ज्यादा नहीं सोच रहे होंगे।

सुनील गावस्कर का पूरा बयान

सुनील गावस्कर ने कहा कि अजिंक्य रहाणे जिस तरह बल्लेबाजी करते हैं उसी तरह कप्तानी करेंगे। उन्होंने रहाणे को पुजारा के साथ मिलकर ऑस्ट्रेलिया की टीम पर दबाव बनाने वाला खिलाड़ी भी बताया। गावस्कर ने यह भी कहा कि रहाणे को पहले से ही पता है कि वह कार्यवाहक कप्तान हैं।

गौरतलब है कि विराट कोहली पहले टेस्ट मैच के बाद पैटरनिटी लीव पर जाएंगे। उनकी अनुपस्थिति में भारतीय टीम की कप्तानी का जिम्मा अजिंक्य रहाणे के कंधों पर होगा। रहाणे ने दो अभ्यास मैचों में कप्तानी की और दोनों मैच ड्रॉ रहे। पहले अभ्यास मैच में बल्ले से बेहतरीन खेल दिखाते हुए रहाणे ने पहले अभ्यास मैच में शतक भी जड़ा था।

अजिंक्य रहाणे
अजिंक्य रहाणे

भारतीय टीम के ऊपर कोहली के जाने से निश्चित रूप से दबाव आएगा। रोहित शर्मा के खेलने पर भी स्थिति पूरी तरह से साफ़ नहीं हुई है। देखना होगा कि भारतीय टीम किस तरह बल्लेबाजी करती है। ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच पिंक बॉल टेस्ट मैच का आयोजन एडिलेड में 17 दिसम्बर से शुरू होगा। भारतीय टीम का यह विदेशी धरती पर पहला पिंक बॉल मुकाबला होगा।

Quick Links

Edited by निरंजन