AUS vs IND: ऑस्ट्रेलिया-भारत के बीच सिडनी टेस्ट को लेकर बड़ा अपडेट

SCG
SCG

ऑस्ट्रेलिया (Australia) में कोरोना की स्थिति अचानक खराब हुई है। ऑस्ट्रेलिया और भारत (Indian Team) के बीच होने वाले तीसरे टेस्ट मैच का तय समय पर होने को लेकर बातें उठी थी लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्थिति साफ़ कर दी है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा है कि सिडनी में होने वाला तीसरा टेस्ट मैच तय समय पर ही आयोजित किया जाएगा।

एक रिलीज जारी करते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बताया कि सिडनी टेस्ट मैच अपने पूर्वनिर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही खेला जाएगा। रिलीज में कहा गया है कि हमने कार्यक्रम में किसी भी तरह का बदलाव करने का निर्णय नहीं लिया है। हमारी प्राथमिकता यही है कि सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर ही मुकाबला खेला जाए।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अंतरिम सीईओ का बयान

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अंतरिम सीईओ निक हॉकले ने कहा है कि तीसरा टेस्ट मैच अभी ढाई सप्ताह दूर है। इस दौरान हमें असेसमेंट का समय मिलेगा कि सिडनी के उत्तरी भाग में स्वास्थ्य स्थिति कैसी है। आगे उन्होंने कहा कि सिडनी में मैच कराना हमारी प्राथमिकता है।

गौरतलब है कि सीमित ओवर सीरीज के कई मैच भारतीय टीम ने सिडनी में ही खेले थे। वहां से भारतीय टीम पहला टेस्ट मैच खेलने के लिए एडिलेड गई थी। सिडनी में अब कोरोना वायरस से स्थिति खराब हुई है। पिछले एक सप्ताह में कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी दर्ज की गई है। न्यू साउथवेल्स से लगने वाले राज्यों की सीमाओं को सील किया गया है। हालांकि इस पर सरकार क्या नियम बनाती है, इसके ऊपर भी नजरें रहेंगी।

Australia v India: 1st Test - Day 3
Australia v India: 1st Test - Day 3

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने एडिलेड में खेले गए पिंक बॉल टेस्ट मैच को जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। सीरीज में अब तीन मैच और बचे हैं। विराट कोहली अब उनमें हिस्सा नहीं लेंगे, ऐसे में भारतीय टीम के लिए मामला आसान नहीं होगा। अजिंक्य रहाणे भारत की कप्तानी करेंगे।

Quick Links

Edited by निरंजन