COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

AUS vs IND: टेस्ट श्रृंखला के तीन सबसे श्रेष्ठ और तीन सबसे खराब भारतीय खिलाड़ी

Fambeat Hindi
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
41.54K   //    Timeless

#3. सबसे श्रेष्ठ: जसप्रीत बुमराह

Image result for Bumrah vs australia

इसमें कोई दो राय नहीं है कि वर्तमान समय में जसप्रीत बुमराह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज है। इस बात पर एक बार फिर उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध लाजवाब गेंदबाजी करते हुए मोहर लगा दी है। बुमराह ने टेस्ट श्रृंखला में सर्वाधिक 21 विकेट लिए है, यह विकेट ऐसे मौकों पर चटकाए है जब भारत को उनकी सबसे ज्यादा आवश्यकता थी।

बुमराह द्वारा मेलबोर्न टेस्ट की पहली पारी में 33 रन देकर 6 विकेट लेने के कारण भारत ने श्रृंखला में अपना प्रभुत्व स्थापित किया था। ऑस्ट्रेलिया का कोई भी बल्लेबाज बुमराह की गेंदों को खेलने में सक्षम नहीं रहा है। ऑस्ट्रेलिया के पास मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड जैसे विश्वस्तरीय तेज गेंदबाज होने के बावजूद जसप्रीत बुमराह का प्रदर्शन सबसे शानदार रहा है।

#4. सबसे खराब: मुरली विजय

Image result for Vijay vs australia

भारत के लिए मुरली विजय और लोकेश राहुल की सलामी जोड़ी किसी सिरदर्द से कम नहीं है। दोनों ही बल्लेबाजों का सस्ते में विकेट फेंक देने का स्वभाव टीम की हार का मुख्य कारण बनकर उभरा है। मुरली विजय का टेस्ट करियर तो खत्म होने के कगार पर है। चार पारियों में केवल 49 रन बनाने के कारण उन्हें तीसरे टेस्ट से बाहर बिठा दिया गया था।

राहुल और मुरली विजय के स्थान पर युवा बल्लेबाज मयंक अगरवाल और पृथ्वी शॉ बेहद सराहनीय प्रदर्शन कर रहे है। ऐसे में मुरली विजय के लिए अब टीम में वापसी करना लगभग नामुमकिन प्रतीत होता है।

PREVIOUS 2 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...