AUS vs IND: टेस्ट में भारतीय गेंदबाजी को लेकर ट्रेविस हेड की प्रतिक्रिया

ट्रेविस हेड
ट्रेविस हेड

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने भारतीय टीम को दबाव में लाने की बात कही है। ट्रेविस हेड ने भारतीय टीम की गेंदबाजी को अभ्यास मैच में टेस्ट करने की बात कही। भारत ए और ऑस्ट्रेलिया ए के बीच रविवार को टेस्ट सीरीज के लिए अभ्यास मैच होगा। ट्रेविस हेड ने भारतीय गेंदबाजी को अविश्वसनीय बताते हुए कहा कि हमें उनके खिलाफ बल्लेबाजी कौशल को परखना होगा।

ट्रेविस हेड ने पिछली सीरीजों को याद करते हुए कहा कि भारत की गेंदबाजी अविश्वसनीय है और उनके गेंदबाजों को नई गेंद के साथ आप कम नहीं मान सकते। मोहम्मद शमी सहित अन्य गेंदबाजों की गेंदों पर ढिलाई नहीं बरत सकते। ट्रेविस हेड ने हर भारतीय गेंदबाज को काफी सतर्कता के साथ खेलने का बयान दिया।

ट्रेविस हेड को है टेस्ट सीरीज का इंतजार

ट्रेविस हेड का मानना है कि हर स्थिति में सतर्क रहना जरूरी हो जाता है। टेस्ट सीरीज का मुझे इन्तजार है। इसके अलावा टेस्ट सीरीज से पहले होने वाले दोनों अभ्यास मैचों को भी ट्रेविस हेड ने काफी अहम बताया है। उन्होंने कहा कि हम अच्छा खेलकर भारतीय टीम को दबाव में लाने का प्रयास करेंगे।

गौरतलब है कि पिछली बार जब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई थी तो टेस्ट सीरीज में जीत हासिल की थी। उस समय डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ बॉल टैम्परिंग मामले के कारण बैन झेल रहे थे और टीम का हिस्सा नहीं थे। चेतेश्वर पुजारा ने उस समय भारत के लिए बेहतरीन क्रिकेट खेला और तीन शतक जड़े थे।

इस बार टेस्ट सीरीज 17 अगस्त से शुरू होगी। इससे पहले दो अभ्यास मैच भी खेले जाएंगे। भारतीय खिलाड़ी सीमित ओवर सीरीज खेल रहे हैं और कुछ खिलाड़ी टेस्ट मैचों की तैयारी के लिए अभ्यास कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया की टीम काफी मजबूत दिखाई दे रही है, भारत के लिए इस बार मामला आसान नहीं होने वाला है।

Quick Links

Edited by निरंजन