Create
Notifications

AUS vs IND: अभ्यास मैच में विराट कोहली ने विकेट लेने के बाद दी मजेदार प्रतिक्रिया

Enter caption
विनय प्रताप

भारतीय कप्तान विराट कोहली का बल्लेबाजी में कोई सानी नहीं है, वह इस बात को हज़ारों दफा साबित कर चुके हैं। कोहली बल्लेबाजी में निरंतर नए रिकॉर्ड स्थापित करते जा रहे हैं तो फील्डिंग में भी उनका कोई मुकाबला नहीं है। मगर अब विराट कोहली गेंदबाजी में भी हाथ आजमा रहे हैं। उन्होंने सिडनी में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट एकादश के खिलाफ खेले गए प्रैक्टिस मैच में ना केवल गेंदबाजी की बल्कि एक विकेट भी चटकाया।

आमतौर पर कोहली गेंदबाजी नहीं करते हैं, लेकिन प्रैक्टिस मैच में उन्होंने इसमें भी हाथ आजमाया। सबसे खास बात ये रही कि विकेट लेने के बाद कोहली ने जो प्रतिक्रिया, वह बेहद कमाल की थी। वैसे कोहली का यह जश्न इसलिए भी खास रहा क्योंकि उन्होंने शतकवीर खिलाड़ी हैरी नील्सन का विकेट लिया। शतक पूरा करते ही नीलसन ने कोहली की गेंद पर लॉन्ग ऑन पर लंबा शॉट लगाया, लेकिन यह शॉट बाउंड्री के पास खड़े उमेश यादव ने पकड़ लिया।

जैसे ही उमेश यादव ने कैच पकड़ा तो कोहली ने सेलिब्रेशन में अपना चेहरा ढक लिया और मुस्कुराने लगे। बल्लेबाज ने कोहली के पास आकर उनकी पीठ थपथपाई तो कोहली भी नील्सन की बल्लेबाजी की तारीफ की। इसके बाद कोहली दोनों हाथ हवा में उठाकर खुशी से चहकते दिखाई दिए। बहरहाल कोहली के जश्न मनाने का यह खास अंदाज देखते ही देखते सोशल मीडिया पर छा गया।

सिडनी में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एकादश और भारतीय टीम के बीच खेला गया चार दिवसीय अभ्यास मैच ड्रॉ रहा। भारतीय टीम के पहली पारी के 358 के जवाब में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एकादश ने 544 रन बनाये और 186 रनों की जबरदस्त बढ़त हासिल की। दूसरी पारी में भारतीय टीम ने मुरली विजय के शानदार शतक और केएल राहुल के अर्धशतक की बदौलत 211/2 का स्कोर बनाया।

ऑस्ट्रेलिया - भारत सीरीज की सभी प्रमुख खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें


Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...