AUS vs IND: अंतिम टी20 में हार के बाद विराट कोहली का बयान

Australia v India - T20 Game 3
Australia v India - T20 Game 3

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी20 में हार के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली की प्रतिक्रिया आई है। विराट कोहली का मानना है कि हार्दिक पांड्या जब क्रीज पर थे उस समय जीतने की पूरी सम्भावना थी। इसके अलावा विराट कोहली ने मैच को लेकर कई अन्य बातें भी बताई।

पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में विराट कोहली ने कहा कि जब हार्दिक पांड्या ने शुरुआत की तब हमें लगा कि हम इसे खत्म कर सकते हैं। बीच के ओवरों में कम रन बनने से हमें भुगतना पड़ा। हम वापसी करने और विपक्षी टीम में डर बैठाने के तरीके ढूंढ रहे हैं। सीरीज जीतकर इस साल का अंत उच्च स्तर पर करना शानदार है।

विराट कोहली का पूरा बयान

क्राउड के लिए कोहली ने कहा कि हमारी भावनाओं को ये ऑस्ट्रेलिया में भी खींचते हैं। खिलाड़ी के रूप में इससे ऊर्जा मिलती है। टेस्ट में भी प्रतिस्पर्धा का रवैया अपनाने की जरूरत विराट कोहली ने बताई। उन्होंने कहा कि इससे हम रन बनाने में कामयाब हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि जब स्कोर बनाने का समय होता है, तो इसे सेशन दर सेशन करना होता है। मैं समझता हूँ कि पिछली बार की तुलना में इस बार टीम ज्यादा मजबूत है।

Australia v India - T20 Game 3
Australia v India - T20 Game 3

उल्लेखनीय है कि ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत में भारतीय टीम को वनडे सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था। शुरुआती दो मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीते और अंतिम मैच भारत ने जीता। उसी तरह टी20 सीरीज के शुरुआती दो मैचों में भारत ने जीत हासिल की और अंतिम मैच में ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल की है। अब दोनों देशों के बीच टेस्ट सीरीज शुरु होगी। पहला मुकाबला 17 दिसम्बर से एडिलेड में खेला जाएगा। यह डे-नाईट मुकाबला होगा। विराट कोहली इस मैच में खेलने के बाद स्वदेश लौटेंगे। उनकी पत्नी बच्चे को जन्म देने वाली है इसलिए वह वापस लौट जाएंगे।

Quick Links

Edited by निरंजन