Create

AUS vs IND: स्लेजिंग को लेकर विराट कोहली की बड़ी प्रतिक्रिया

India Nets Session
India Nets Session

भारतीय टीम (Indian Team) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ टेस्ट सीरीज में गौर जरूरी चीजों को अलग करने की बात कही है। विराट कोहली के अनुसार स्लेजिंग की जरूरत नहीं है और मैच में इसकी जरूरत नहीं है। विराट कोहली को लगता है कि मैच के दौरान सकारात्मक सोच के साथ जाना चाहिए। जो चीजें जरूरी नहीं हैं, उन्हें निकालने का कोई फायदा नहीं होने की बात भी उन्होंने कही है।

विराट कोहली को लगता है कि कोरोना महामारी के दौरान वैसे भी इस साल कई चीजों का अनुभव सभी ने किया है। ऐसे में सकारात्मक अप्रोच के साथ मैदान पर उतरने की जरूरत है। उन्होंने स्लेजिंग को जरूरी नहीं माना। कोहली उन खिलाड़ियों में हैं जो स्लेजिंग का जवाब अच्छी तरह देते हैं लेकिन इस बार उन्होंने इसे ज्यादा तवज्जो नहीं देने की बात कही।

विराट कोहली ने स्मिथ से की बातचीत

विराट कोहली और स्टीव स्मिथ ने एक अनौपचारिक बातचीत की जिसमें उन्होंने स्मिथ से वर्ल्ड कप 2019 की उस घटना का जिक्र भी किया जिसमें स्मिथ को फैन्स बू करते हुए नजर आ रहे थे। कोहली ने कहा कि मैंने देखा तब उन्हें कहा कि आप स्मिथ को बू ना करें। कोहली और स्मिथ की बातचीत का वीडियो बीसीसीआई ने ट्विटर पर पोस्ट किया है।

कोहली स्लेजिंग को अहमियत नहीं देने की बात कर रहे हैं लेकिन कंगारू कप्तान टिम पेन ने उनसे विपरीत राय रखी है। टिम पेन का कहना है कि अगर जरूरत पड़ी तो उनकी टीम के खिलाड़ी स्लेजिंग करेंगे और आक्रामक होना भी चाहिए।

Australia v India
Australia v India

हालांकि यह तो मैदान पर जाने पर ही पता चलेगा कि स्लेजिंग का जवाब भारतीय खिलाड़ी किस अंदाज में देते हैं। विराट कोहली खुद भी एक आक्रामक कप्तान और बल्लेबाज हैं और वह स्लेजिंग करने वाले को बेहतर तरीके से जवाब देना जानते हैं। पहला टेस्ट गुरुवार को एडिलेड में पिंक बॉल टेस्ट के रूप में खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment