AUS vs IND: अंतिम वनडे जीतने के बाद विराट कोहली का अहम बयान

Australia v India - ODI Game 3
Australia v India - ODI Game 3

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में जीत के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली का बयान आया है। विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया की पारी के दौरान पहले और और दूसरे हाफ को लेकर प्रतिक्रिया दी। विराट कोहली का मानना है कि वे ऑस्ट्रेलियाई टीम को प्रेशर में लाने में कामयाब रहे। इसके अलावा कुछ नए खिलाड़ियों से भारतीय टीम में ताजगी आने की बात भी विराट कोहली ने कही।

मुकाबले के बाद विराट कोहली ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई पारी के पहले और दूसरे हाफ में हम उनकी बल्लेबाजी को नीचे रखने में कामयाब रहे। शुबमन और अन्य लोगों ने आने से ताजगी आई। मुझे लगता है कि पिच गेंदबाजों के लिए बेहतर थी इससे आत्मविश्वास भी ऊपर जाता है। लम्बे समय तक क्रिकेट खेलना और वापसी करने एक चुनौती होती है। गेंद के साथ हम मैदान पर क्लिनिकल रहे और खुश हैं। उम्मीद करता हूँ कि इस गति को आगे लेकर जाएंगे।

विराट कोहली ने खेली उपयोगी पारी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में जब भारत के विकेट धीरे-धीरे गिरते जा रहे थे तब टीम को सहारा देने का काम विराट कोहली ने किया था। विराट कोहली ने एक छोर पर टिककर खेलते हुए 63 रनों की उपयोगी पारी खेली। इस सीरीज में उनका यह दूसरा अर्धशतक रहा। हार्दिक पांड्या और रविन्द्र जडेजा से पहले भारतीय पारी को संवारने का काम विराट कोहली ने ही किया।

Australia v India - ODI Game 3
Australia v India - ODI Game 3

आईपीएल में ज्यादा बेहतर फॉर्म नहीं होने के बाद ऑस्ट्रेलिया में आकर पहली पारी में कोहली फ्लॉप हो गए थे। इसके बाद विराट कोहली ने अगली दो पारियों में खुद के ऊपर बड़ी जिम्मेदारी ली और टीम का बल्लेबाजी में भी नेतृत्व किया। टी20 सीरीज में भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम की परीक्षा होनी है। देखना होगा कि वहां विराट कोहली की बल्लेबाजी कैसी रहती है। 4 दिसम्बर को ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच पहला टी20 होगा।

Quick Links

Edited by निरंजन
App download animated image Get the free App now