Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

AUS v IND: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट मैच जीतने के बाद कप्तान विराट कोहली की प्रतिक्रिया

SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 20:18 IST

Enter caption

भारत ने एडिलेड टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को 31 रनों से हराकर चार मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। मैच के आखिरी दिन जीत के लिए 323 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम 291 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इस जीत के बाद कप्तान विराट कोहली काफी खुश नजर आए और कहा कि गेंदबाजों ने काफी शानदार प्रदर्शन किया।

विराट कोहली ने कहा कि वो मैच में बिल्कुल शांत नहीं थे लेकिन बस दिखाने की कोशिश नहीं कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मैं अपने चारों गेंदबाजों से काफी खुश हूं। विरोधी टीम के 20 विकेट निकालना काफी बड़ी बात होती है और ऐसा हम पहले भी कर चुके हैं। कोहली ने कहा कि अगर बल्लेबाज गेंदबाजों का साथ दें तो हम हर मैच जीत सकते हैं। कुल मिलाकर हमने एक टीम के तौर पर बेहतरीन प्रदर्शन किया और हम इस जीत के हकदार हैं।

कप्तान कोहली ने चेतेश्वर पुजारा के पहली पारी में शतक और दूसरी पारी में अर्धशतकीय पारी की भी काफी तारीफ की। उन्होंने कहा कि पुजारा का शतक काफी कीमती था और वो अकेले दम पर हमको मैच में वापस लेकर आए। हमें पता था कि एक बार हमने रन बना लिए फिर उसके बाद ऑस्ट्रेलिया को दिक्कत जरूर होगी। 15 रनों की मनोवैज्ञानिक बढ़त हमारे लिए काफी अच्छी थी। दूसरी पारी में रहाणे और पुजारा ने मिलकर बेहतरीन बल्लेबाजी की।

गौरतलब है कि भारत ने पहली बार ऑस्ट्रेलियाई दौरे के पहले टेस्ट में जीत हासिल की। साथ ही ऑस्ट्रेलिया में भारत की यह जनवरी 2008 (पर्थ) के बाद पहली जीत है। दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट पर्थ के नए स्टेडियम में 14 दिसंबर से खेला जाएगा। उस मैच को जीतकर भारतीय टीम सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाना चाहेगी।

ऑस्ट्रेलिया-भारत टेस्ट सीरीज की सभी खबरों को पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Published 10 Dec 2018, 16:37 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...